T20 में ठोक चुके है 37 छक्के लोग कहते है भारत के डिविलियर्स, एशिया कप में मचाएंगे धमाल

भारत के डिविलियर्स

ऐसा माना जाता है कि दुनिया के घातक खिलाड़ियों में से एक एबी डिविलियर्स लेकिन टीम इंडिया में भी डिविलियर्स जैसा एक खिलाड़ी मौजूद है। जिसका नाम सूर्यकुमार यादव है। सूर्यकुमार यादव टी-20 प्रारूप में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसी के साथ भारत में सबसे अधिक शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी है। उनका यह शतक बहुत ही आक्रामक साबित हुआ था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाया था।

360 डिग्री के साथ मैदान पर आएगा सूर्य नाम का तूफान

इसी के साथ सूर्यकुमार यादव एशिया के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। इन्होंने कुछ पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन लोगों को दिखाया है। इनके शानदार प्रदर्शन के तहत इनको एशिया कप में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव मध्यम क्रम के एक शानदार खिलाड़ी है। जब सूर्य कुमार का बल्ला आग उगलता है तो गेंदबाज को कुछ भी समझ में नहीं आता है। क्योंकि जब यह बल्लेबाजी के लय में आते हैं तो चारों तरफ शॉट खेलना शुरू कर देते हैं।

काफी बेहतरीन है टी-20 के आंकड़े

सूर्यकुमार यादव छोटे प्रारूपों में काफी शानदार बल्लेबाजी करते हैं। इन्होंने आज तक टीम इंडिया के लिए 23 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें इन्होंने 672 रन बनाकर इंडिया में दूसरे स्थान पर जमे हुए हैं। जैसे बाकी को मैचों में इनका स्ट्राइक रेट आसमान को छूता है अगर वही स्ट्राइक रेट एशिया कप में नजर आया तो टीम इंडिया आसानी से एशिया कप को जीत सकती है।

अगर छक्के और चौकों की बात करें तो, इनके बल्ले से अब तक 37 छक्के और 64 चौके आ चुके हैं। यह छक्के चौके इन्होंने मैदान के चारों तरफ से खेले हैं। साथ ही साथ ये रचनात्मक शॉट खेलने के बहुत शौकीन है। अगर इस सीजन की बात करें तो इन्होंने टीम इंडिया के लिए पारा टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें इन्होंने 39 की औसत से 428 रन बनाए हैं। इस सीजन में इन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। इस साल उनका स्ट्राइक रेट 190 के ऊपर था। अगर इसी स्ट्राइक रेट के साथ एशिया कप में खेल जाते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया के संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top