जीरो पर आउट सारे बल्लेबाज, 15 गेंदों में किया मैच का फैसला, छा गया गेंदबाज- देखें वीडियो

cricket

एक गेंदबाज अपनी काबिलियत को किस प्रकार लोगों के सामने प्रस्तुत करता है। इस मैच में आप देख सकते हैं। द हंड्रेड नामक टूर्नामेंट के बारे में आपने सुना ही होगा है। क्योंकि यह टूर्नामेंट इंग्लैंड में अभी जारी है। साउदर्न ब्रेव और वेल्स फायर के बीच मुकाबला था। इस मुकाबले मैं एक गेंदबाज ने पूरे टीम को अकेले दम पर साफ कर दिया। लेकिन आप यह चाहते होंगे कि वेल्स फायर ने पहले खेलते हुए 129 रन बनाए थे। साउदर्न ब्रेव की टीम 132 ठोकती है। तथा आपके मन में यही सवाल आ रहा होगा कि सारे बल्लेबाज शून्य पर अंदर कैसे आउट हुए। यहां हमारा मतलब है कि सिर्फ उन बल्लेबाजों की गिनती कर रहे हैं जिन्हे गेंदबाजों ने निशाना बनाया था।

हम यहां इंग्लैंड के घातक राउंडर जॉर्ज गार्टन की बात कर रहे हैं। जॉर्ज गार्टन ने इस मैच में जितने भी विकेट चटकाए उन बल्लेबाजों को 0 रन पर चलता किया। जॉर्ज गार्टन साउदर्न ब्रेव के टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते है।

15 गेंदों में किया मैच का सूपड़ा साफ

इस मुकाबले में इन्होंने 15 गेंदें फेंकी। जिसमें से उन्होंने केवल सात ही रन दिए। इस कारनामे के लिए इनको मैन ऑफ द मैच चुना गया। आइए जानते हैं इन्होंने किन-किन बल्लेबाजों को 0 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखाते हैं। मैच में कदम रखते ही उन्होंने पहला विकेट जैकाॅब बैथेल का लिया। इसके बाद उन्होंने स्टंप को चारों चित्त करके जोश काॅब को चलता किए। इसी तरह इन्होंने तीसरे बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन्होंने तीसरा विकेट बेन डकेत का लिया। यह तीनों बल्लेबाज 0 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं।

इस प्रकार का कारनामा बहुत ही कम देखने को मिलता है। क्योंकि बल्लेबाज काफी अनुभवी होते हैं। उन्हें 0 रनों पर आउट करना काफी मुश्किल काम होता है। लेकिन इन्होंने तीन-तीन बल्लेबाजों को 0 रनों पर आउट किया यह उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top