सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद खोला राज, केएल राहुल के आउट होने के बाद मैदान पर

surya

भारतीय टीम ने टी20 एशिया कप के सुपर-4 में जगह पक्का कर लिए है. कल हुए मैच मे टीम इंडिया ने अपने दूसरे मैच मे में हॉन्गकॉन्ग टीम को 40 रन से हराया. हॉन्गकॉन्ग टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 192 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतक लगाया. जवाब में हॉन्गकॉन्ग ने 5 विकेट पर 152 रन बनाए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव की विस्फ़्तोक पारी (26 बॉल पर 68 रन) और विराट कोहली के हाफ़ सेंचुरी के बल पर भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में जगह बनाया है. ग्रुप ए मे अब अगला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान-हॉन्ग कॉन्ग के बीच मे खेला जाएगा। यह मैच पाकिस्तान टीम अगर जीतती है तब वह भी सुपर-4 में पहुंच जाएगी. इस प्रकार 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का फिर से महामुकाबला तय माना जाएगा. एशिया कप शेड्यूल के अनुसार, 4 सितंबर को ग्रुप-ए में पहले और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीमों का मैच होगा.

सूर्यकुमार यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत की इस शानदार जीत में सूर्यकुमार यादव का बड़ा योगदान रहा और उन्हे उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मैच ख़त्म होने के बाद उन्होंने बताया कि वह अपने कुछ शॉट्स पहले से ही सोचे हुए रहते हैं। उन्होंने कहा,“मेरे कुछ शॉट पहले से ही सोचे हुए होते हैं। यह प्रारूप इस बारे में है कि आप क्या सोचते हैं और बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले आप कैसे तैयारी करते हैं। साथ ही आपको वर्तमान में भी रहना है। मुझे लगा कि विकेट थोड़ा धीमा है। मेरी योजना स्पष्ट थी। मेरी भूमिका थी, मैदान पर जाकर बड़े शॉट लगाऊं। बस खुद को व्यक्त करना था और यह मुझे पसंद आया।”

किसी भी नंबर पर खेलाएँ पर टीम मे रखे

सूर्यकुमार ने आगे कहा कि उन्हें हर मैच मे अलग-अलग बैटिंग पॉजिशन पर भेजा जाता है. “मुझे यह भी खूब पसंद है. आपको लचीला होना ही चाहिए, आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए कि किसी भी नंबर पर आप बैटिंग कर सकें और मैं इसके लिए तैयार हूं. मैं लगभग सभी नंबरों पर खेल चुका हूं और मैंने यह सचमुच बहुत एन्जॉय किया है. किसी भी नंबर पर खेलने को भेजे पर टीम मे मुझे रखे “’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top