“मै नहीं जीत का असली हीरो वो है” केएल राहुल ने कहा की यदि वो नहीं होता तो हार पक्की थी

K L RAHUL

तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच त्रिवेंद्रम पुरम में खेला गया । अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों के लिए यह आखिरी T20 मुक़ाबला है । टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतकर के दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । तेज बॉलिंग के मददगार इस पिच पर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 8 विकेट गंवाकर 106 रन बना पाए । साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज सबसे ज्यादा 41 रनों की उपयोगी पारी खेली ।भारतीय गेंदबाजी की तरफ से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट सबसे ज्यादा लिए।

के एल राहुल ने जोरदार छक्का जड़ते हुए टीम इंडिया को जीत दिला

107 रनों का लक्ष्य पीछा करते हुए भारतीय टीम के उप कप्तान के एल राहुल और स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बैटिंग की बदौलत 16.4 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव 35 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन पर नाबाद रहके टीम इंडिया को जीत दिला वापस लौटे। उप कप्तान के एल राहुल ने 16 ओवर की पांचवीं गेंद पर शम्सी की बॉल पर जोरदार छक्का जड़ते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दिया।

सूर्या के लिए शॉट्स को खेलना अविश्वसनीय था

मैच खत्म होने के बाद के एल राहुल ने प्रेस वार्ता मे कहा कि ,” सूर्या के लिए मैदान में आना और उन शॉट्स को खेलना अविश्वसनीय था, हमने देखा है कि कैसे गेंदें उड़ रही थीं, चारों ओर घूम रही थीं, दो-गति और वह सब कुछ जो एक बल्लेबाज के लिए कठिन हो सकता है वैसा हुआ। जो आज का विकेट था, और सूर्या के लिए उसके साथ आना। पहली गेंद के बाद, जो उसे लगी, उसके बाद वह बस उठा और अपने शॉट्स खेले, बेहद शानदार रहा।”

केएल राहुल ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के प्रशंसा मे कहा कि

“अर्शदीप हर मैच के साथ टीम मे आगे बढ़ रहा है और वह ऐसा व्यक्ति है जिसका दिल बड़ा है और मैंने उसे आईपीएल में खेलते हुए करीब से देखा है। इस सीजन में उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए जो किया वह अभूतपूर्व था और रबाडा की टीम में नंबर एक डेथ बॉलर बनना उनके बारे में बहुत कुछ कहता है। हम हमेशा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज चाहते हैं और अर्शदीप जैसा खिलाड़ी होना बहुत अच्छा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top