भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा टेम्बा बावुमा का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार

टेम्बा बावुमा का गुस्सा

तीन टी-20 मैचों की सीरीज मे भारत ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से पराजित कर दिया । गेंदबाजी के मददगार इस पिच पर भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज मे इंडिया 1-0 से बढ़त बना लिया है । इस मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए तेज अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर शानदार प्रदर्शन किया । फिर उसके बाद बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव और के एल राहुल ने मैदान के चारों शॉट लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

अर्शदीप सिंह तीन विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ी

भारतीय टीम के कप्तान [ रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बना सकी । अफ्रीका की तरफ से महराज ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली । भारतीय गेंदबाजो मे अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किया । दीपक चाहर ने दो विकेट झटके । साउथ अफ्रीका के 106 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने 2 विकेट गंवाकर यह टार्गेट को पूरा कर लिया ।

मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप होने के बावजूद हारना दुखद – तेंबा बावूमा

भारतीय टीम से मिली इस हार के बाद अफ्रीकी टीम के कप्तान तेंबा बावूमा ने घोर निराशा जाहिर किया ।उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियो को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए नसीहत भी दी है । मैच के बाद प्रेस वार्ता में अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि

“मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप होने के बावजूद हम उन परिस्थितियों में खुद को लागू करने में विफल रहे। हमें बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी कि पिच इस तरह से खेलेगी। हाँ, हमें उम्मीद थी कि यह मसालेदार होगा, लेकिन आम तौर पर आप दुनिया के इस हिस्से में लाइन के माध्यम से हिट करने में सक्षम होंगे। तब तेज गेंदबाजों को बचाव के लिए रनों की जरूरत थी। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और स्पिनरों का भी समर्थन किया। मुझे लगा कि हमने बल्ले से देर तक अच्छी लड़ाई लड़ी। यह एक सकारात्मक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top