डांस देख के बावले हुए सूर्य कुमार यादव, कम नहीं है शराबी के अमिताभ बच्चन से इनकी लव स्टोरी

surya

टीम इंडिया के भविष्य व स्टार खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं. हाल ही मे इंग्लैंड के विरुद्ध तूफानी शतक लगाकर भारतीय क्रिकेट फेंस का दिल जीत लिया है. क्रिकेट मैदान के चारो तरफ में आक्रामक शॉट्स लगाने के माहिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) किसी भी गेंदबाजी की धज्जी उड़ाने का दम रखते है. 10 जुलाई को इंग्लैंड और भारत के बीच हुए मैच मे सूर्य कुमार ने हर किसी को अपने लिए खड़े होकर ताली बजाने मे मजबूर कर दिया ।इंडिया के 360 डिग्री नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव की प्रेम कहानी भी बहुत दिलचस्प है.

क्रिकेट का कोई भी मैदान हो जितने आक्रामक नजर सूर्यकुमार यादव आते हैं उतने ही निजी ज़िंदगी मे बहुत ज्यादा रोमांटिक है. अपनी गर्ल फ्रेंड देवीशा से 2012 मे मुलाक़ात किया था और इसके 4 साल बाद ही 2016 में शादी की थी.

surya kumar yadav

2016 मे मुंबई के ही एक डिग्री कॉलेज में हुई मुलाकात के बाद दोस्ती हुई और यही दोस्ती आगे जाकर प्यार में तब्दील हो गया. आपको बता दें कि देवीशा को डांस करने का बहुत शौक है, उस समय की बात है कि जब देवीशा का कॉलेज मे डांस का एक प्रोग्राम था उसी समय उनके डांस को देख कर सूर्यकुमार यादव उनको अपना दिल दे बैठे. वही दूसरी तरफ देवीशा को सूर्यकुमार कि बल्लेबाजी ने दीवाना बना दिया था.

पत्नी देवीशा ने हर कदम पर दिया साथ

सूर्यकुमार को उनके करियर के मुश्किल समय में दक्षिण भारत से संबंध रखने वाली देवीशा ने बहुत साथ दिया है.आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन के बावजूद उन्हें भारतीय टीम में खेलने काफी ज़ोर आजमाइश करना पड़ गया . पत्नी देवीशा ने उन्हें इस दौरान काफी हौसला दिया, यह बात खुद सूर्यकुमार यादव ने इंटरव्यू के दौरान किया था. अब T20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले सूर्यकुमार पांचवें भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले रोहित शर्मा,, के एल राहुल, सुरेश रैना और हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा ने यह कमाल किया था. अब तक टीम इंडिया के लिए 7 वनडे और 19 T20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टीम इंडिया मे यह खिलाड़ी भारत का एबी डी विलियर्स नाम से भी मशहूर है

surya with wife

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top