मां बनने के बाद भारत के लिए खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन सकती है ये खिलाड़ी

sneha dipti

अपनी प्रेगनेंसी या अपने बच्चे को जन्म देने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में अभी तक ऐसी कोई खिलाडी नहीं हुई है जो राष्ट्रीय टीम में वापसी की हो. लेकिन अब ऐसा रेकॉर्ड बनाने के लिए महिला क्रिकेट खिलाडी स्नेहा दीप्ती तैयार है. महिला क्रिकेटर दीप्ती अब भारतीय टीम में वापसी करना चाहती है. इसके लिए वो काफी उत्सुक भी है.उन्होने हाल ही में घरेलु क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और

डेब्यू करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर

इससे पहले भी भारतीय टीम में डेब्यू करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर 25 वर्ष की स्नेहा दीप्ति हैं। उन्होंने साल 2013 में स्मृति मंधाना के साथ डेब्यू किया था। तब उनकी उम्र केवल 16 साल 6 महीने थी। अभी तक स्नेहा ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं। स्नेहा ने आखिरी वनडे 12 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। स्नेहा ने तीनों मैच अप्रैल 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। घरेलू क्रिकेट में स्नेहा ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया. फिर इसके बाद कभी भी उन्हें दोबारा अवसर नहीं मिला। इसी बीच उन्होंने फिलिप मदीराला से शादी कर ली और अपने गृहस्थ जीवन में व्यस्त हो गई थीं.

आपको बता दें की विश्व क्रिकेट मे स्नेह से पहले ऐसी 5 महिला क्रिकेटर हो चुकी है जिन्होंने अपनी बच्ची को जन्म देने के बद मैदान में वापसी की है। स्नेहा दीप्ति के अलावा वर्ल्ड क्रिकेट मे पाकिस्तान महिला क्रिकेट की कप्तान बिस्माह मारूफ़, न्यूज़ीलैंड की क्रिकेटर एमी सैटरवाइट, ऑस्ट्रेलिया की सारा एलीयट, इंग्लैंड की एनिड बेकवेल और पाकिस्तान की नैन आबिदी विश्व की महिला क्रिकेटर है जिन्होंने मां बनने के बाद भी क्रिकेट के मैदान मे दुबारा दिखाई दिया भारतीय महिला क्रिकेटर स्नेहा दीप्ति अब एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब हैं. वह आठ महीने पहले ही बेटी की मां बनी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top