कॉमनवेल्थ में जीता हुआ मैच हारने के बाद टूट गयी रेणुका सिंह, बोली- ‘आज वो होती तो परिणाम कुछ और होता’

renuka singh

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले मैच में तीन विकेट से हरा दिया। भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम ने एक ओवर बाकी रहते हुए 19 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 49 रन के अंदर ही अपना पांच विकेट गवां थे, लेकिन आखिर मे जीत हासिलकर लिए । ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने मैच आखिरी ओवरों में जबरदस्त बल्लेबाजी किया । मैच के अंतिम के 24 गेंद पर उसने 43 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया के साहस के आगे हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इससे पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 154 रन बनाए। शेफाली ने 33 गेंद में 48 रन बनाए जबकि हरमनप्रीत ने 34 गेंद में 52 रन की पारी खेली। चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए यह स्कोर एक समय साबित हो रहा था लेकिन एशले गार्डनर के नाबाद अर्धशतक और ग्रेस हैरिस की 37 रनों की पारी ने भारतीय टीम की मेहनत बेकार कर दी.

तेज़ गेंदबाज रेणुका सिंह ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से बेहद शानदार प्रदर्शन किया और इस मैच को भारत की झोली में लगभग दाल ही दिया था। लेकिन अंत में टीम ऑस्ट्रेलिया के साहसिक बल्लेबाजों ने मैच को अपनी तरफ कर लिया। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने भारत के लिए ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। मैच के ख़त्म होने के बाद रेणुका सिंह ने कहा,“मैं बहुत खुश नहीं हूं क्योंकि हम मैच हार गए। अगर हम जीत गए होते तो मुझे खुशी होती। अभी हमारे पास सिर्फ दो पेसर हैं। हमें पूजा (वस्त्रकर) की कमी खल रही है क्योंकि यह तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी पिच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top