दिनेश कार्तिक के फॉर्म को देख मुरली विजय की पत्नी हुयी निराश, बोली सायद वो ही….

dk

पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को खेला गया. इस मैच में भारत ने 68 रन से जीत दर्ज की. भारत की इस जीत में सबसे ज्यादा चर्चा विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की हो रही है जिन्होंने कल के मैच मे 19 गेंद पर 41 रन की पारी बेहद अहम रही. अपनी इसी विस्फोटक पारी की बदौलत भारत का स्कोर 20 ओवर में 190 रन पर पहुंचा दिया. बल्लेबाजी के लिए यह मुश्किल पिच पर यह स्कोर भारतीय टीम के जीत के लिए काफी था. भारतीय गेंदबाजों ने विंडीज टीम को 20 ओवेरों मे केवल वेस्ट इंडीज की टीम को क 122 रन ही बनाने दिए.

दिनेश कार्तिक प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए

दिनेश कार्तिक को एक मैच फिनिशर वाली पारी के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया . मैच खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में अपने फिनिशर के भूमिका को लेकर काफी बातें की.वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद कार्तिक ने फ़िनिशर की भूमिका पर कहा, “मुझे बहुत मज़ा आ रहा है। इस रोल में आप लगातार सफल नहीं हो सकते। लेकिन जब आपका दिन अच्छा हो आप अपनी टीम के लिए बड़ा प्रभाव डाल देते हैं। आपको कोच और कप्तान के समर्थन की ज़रुरत पड़ती है और मेरे लिए ऐसा होना भाग्य की बात है।”

आगे उन्होंने कहा, “आप को विकेट को पढ़ना पड़ता है। आख़िरी चार या पांच ओवरों में आपको कुछ चीज़ों का ध्यान रखना पड़ता है – गेंद का आकार और वह कितनी मुलायम हो चुकी है, आप किस विकेट पर किस प्रकार के शॉट लगा सकते हैं। यह सब अभ्यास से ही आता है जब आप बल्लेबाज़ी के कई पहलुओं को समझने लगते हैं।”

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के हाफ सेंचुरी के अलावा इंडिया का कोई भी बल्लेबाज 25 रन तक नहीं पहुंच सका। रोहित शर्मा को छोड़ कर विकेट नियमित अंतराल पर गिर रहे थे। लेकिन विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पारी अंत तक डटे रहे । उन्होने 215 के स्ट्राइक रेट से 19 गेंद पर 41 रन की पारी खेली है। जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्के भी लगाए है। दिनेश कार्तिक की ये फॉर्म आगामी टी20 विश्व कप ओ लिहाज से काफी अच्छी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top