Ind vs WI: ‘मैं टेंशन में था..मुझे नहीं लगा 190 पहुंचेंगे’, फिर वो आया

rohit

भारत के ने शुक्रवार (29 जुलाई) को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 68 रन की जीत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत कर दिया है । भारत की इस जीत मे रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने भारत में मुख्य भूमिका निभाई भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेटके नुकसान पर 190 रन बना दिये ।टीम इंडिया के जल्दी जल्दी चार विकेट गिरने के बावजूद कप्तान रोहित पिच पर डटे रहे । उन्होने 44 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। इससेबाद विकेट कीपर बल्लेबाज कार्तिक को अंतिम ओवर मे शानदार फिनिशर की भूमिका निभाने मे सफल रहे ।दिनेश कार्तिक 19 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और दो छक्के शामिल थे। इसके बाद भारतीय स्पिनरों , रवि बिश्नोई, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने आपस मे पांच विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को एक विकेट हासिल हुआ ।

उम्मीद नहीं था इतना बड़ा स्कोर बना पाएंगे हमारे लड़के

मैच ख़त्म होने के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि ” हमें पता था कि यह थोड़ा कठिन होगा, शुरुआत में शॉट बनाना आसान नहीं था। जो खिलाड़ी तैयार हैं उन्हें अधिक समय तक आगे बढ़ने की जरूरत है और जिस तरह से हमने पहली पारी को समाप्त किया वह एक अच्छा प्रयास था। जब हमने पहले 10 ओवर पूरे किए, तो हमने नहीं सोचा था कि हम 190 तक पहुंच पाएंगे। यह लड़कों का शानदार प्रयास और शानदार फिनिश था।”

IND VS WIN

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि खेल के तीन पहलू हैं जिनमें हम सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें इसे बल्ले से क्रियान्वित करने के विचारों को आजमाना होगा। हम कुछ चीजों को आजमाना चाहते हैं और कुल मिलाकर मुझे लगा कि यह बहुत अच्छा प्रयास है। कुछ पिचें आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगी और हमें यह आकलन करने की जरूरत है कि हम कैसे आगे बढ़ते हैं। यह सब आपके कौशल और ताकत का समर्थन करने के बारे में है। मुझे यहां वेस्टइंडीज में खेलना पसंद है। भारतीय टीम को हमेशा संयुक्त राज्य अमेरिका से आने वाली भारतीय भीड़ और यहां की स्थानीय भीड़ से काफी समर्थन मिलता है, इस तरह का समर्थन पाने के लिए काफी शानदार है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top