रोहित 64 रन बनाये फिर भी रहे नाखुश जाने वजह, लास्ट में बयां किया दर्द

rohit

कप्तान रोहित शर्मा ने 2022 का टी20 इंटरनेशनल का अपना पहला हाफ सेंचुरी लगाया. 5 मैचों की टी20 सीरीज मे उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले ही मैच में 64 रन बनाए. इससे पहले भारतीय टीम टॉस हारकर पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 190 रन बनाए हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को यह लक्ष्य नसीब नहीं हो सका। वन डे मैचो मे भी भारतीय टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था. कप्तान रोहित ने 64 रन की पारी के दौरान 2 नए रिकॉर्ड अपने लिए बनाए और 2 अन्य देशों के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा. 64 रन की पारी खेलकर वे टी20 इंटरनेशनल में फिर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

रनों के लिहाज से भारतीय टीम की वेस्टइंडीज पर यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। टीम ने इससे पहले छह नवंबर 2018 को लखनऊ में वेस्टइंडीज को 71 रन से हराया था.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस के उनके साथी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने किया. टी20 सीरीज में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी है.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, सभी बल्लेबाज छोड़ा पीछे

कप्तान रोहित शर्मा ने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 गेंदों में 64 रन की पारी खेला । इस उपयोगी पारी के खेलने के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं. रोहित शर्मा ने मैदान के चारो ओर चौके और छक्के लगाकर दर्शको का खूब मनोरंजन किया.

एक नजर डालते है कप्तान रोहित शर्मा द्वारा कल के मैच मे बने नए रिकॉर्ड पर –

1.विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मैच से पहले 30-30 अर्द्धशतक लगा कर संयुक्तरूप से एक ही स्थान पर थे लेकिन अब रोहित शर्मा ने टी20 में विराट कोहली के सबसे अधिक अर्द्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ उनसे आगे निकल गये हैं.

rohit

2.रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 3443 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. उनसे पीछे न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं जो 3399 रन बनाकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं.

3. रोहित शर्मा हाफ सेंचुरी की पारी के कारण वेस्टइंडीज के विरुद्ध सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top