हार के बाद क्रिकेट फैंस ने लिए मजे, बोले तेल लगाओ डाबर का और…… ग@s मार लो बाबर का

babar azam

कल श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। इनका यह फैसला काफी सही साबित होता है। तथा मैच को विजय बनाने में सफल रहते हैं।

121 रनों पर सिमटा पाकिस्तान

टॉस हारने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते हैं। इस बार पाक के बल्लेबाज सही परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। पाक का पहला विकेट 28 रन पर गिर जाता है। पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे प्रमोद मदुशन ने रिजवान को पवेलियन का रास्ता दिखाते हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये फखर 13 रन बनाकर आउट हुए। फाइनल में 11वें ओवर में पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। वानिंदु हसरंगा ने बाबर आजम को क्लीन बोल्ड किया। पाक के कप्तान 29 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। बाबर ने दो चौके लगाए। हसरंगा ने 15वें ओवर में पाक टीम की कमर तोड़ दी।

मैन ऑफ द मैच विजेता हसरंगा ने पांचवीं गेंद पर इफ्तिखार अहमद और छठी गेंद पर आसिफ अली को क्लीन बोल्ड किया। श्रीलंका की तरफ से हसरंगा ने कुल मिलाकर 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके। इस तरह से पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 121 रन पर ऑलआउट हो गई।

श्रीलंकाई ने दिखाया अपना जलवा

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए श्रीलंका के बल्लेबाज मैदान पर उतरते हैं। श्रीलंका टीम में इस लक्ष्य को 17 ओवर में ही प्राप्त कर लेते हैं। पथुम निसांका नाबाद 48 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेलते हैं। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाए रहते हैं। भानुका राजपक्षे दो छक्कों की मदद से 24 रनों की पारी खेलते हैं। दासुन शनाका 2 छक्के और एक चौके की मदद से 21 रनों की पारी खेलते हैं। इन सभी बल्लेबाजों के सहयोग से पाकिस्तान द्वारा बनाए गए लक्ष्य को इन्होंने 17 ओवर में प्राप्त कर लेते हैं और एक बड़ी जीत हासिल कर लेते हैं।

अच्छी बल्लेबाजी करना चाहते थे बाबर आजम

एशिया कप 2022 में बाबर आजम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। हार के बाद प्रेजेंटेशन में बाबर आजम कहते हैं कि, “हमने दोनों मैचों में अच्छा खेला, लेकिन बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। लेकिन निश्चित रूप से हमारे तेज गेंदबाजों ने प्रभावित किया। पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे तेज गेंदबाज पैदा किए हैं। हसन ने जिस तरह से वापसी की वह अच्छी थी। यह निश्चित रूप से एक अच्छा सीखने का अनुभव था, हम वापस बैठेंगे और इस खेल का विश्लेषण करेंगे, और देखेंगे कि हम रविवार के लिए कहां सुधार कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top