रोहित को बैठते ही जगी राहुल की फॉर्म दाल में दिख रहा जरूर कुछ काला, जानिए पूरा राज

rahul

टीम इंडिया सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में अपना शानदार प्रदर्शन प्रस्तुत करती हैं। कल के मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हैं। इंडिया टॉस हारकर भी 101 रनों से भारी जीत हासिल करते हैं। कल के मैच में विराट कोहली का शतकीय पारी देखने को मिलता है। काफी लंबे समय बाद विराट कोहली के बल्ले से यह पारी देखने को मिला है।

पहले बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया मैदान पर उतरती है। टीम इंडिया ने टीम को अच्छा शुरुआत देते हैं। 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर उन्होंने 212 रन बनाते हैं। अफगानिस्तान को जीत के लिए 213 रन बनाने थे। लेकिन उन्होंने 20 ओवरों में आठ विकेट खोते हुए 111 रन ही बना पाए।

विराट कोहली का 105 रनों का बेमिसाल पारी

अपने इस बारे में विराट कोहली शुरुआत से ही रचनात्मक शॉट खेलना शुरू कर देते हैं। विराट कोहली की पारी बहुत ही आकर्षक नजर आ रही थी। इन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आक्रामक रूप पा लिया था। विराट कोहली 200 स्ट्राइक रेट के साथ 61 गेंदों में 122 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। इस पारी में इन्होंने 12 चौके और 6 छक्के लगाए रहते हैं। इस पारी के द्वारा आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट कोहली और अपने फॉर्म में लौट चुके हैं। वही केएल राहुल 41 गेंदों में 62 रनों की पारी खेलते हैं। इस बारे में इन्होंने छह चौके और दो छक्के जड़े रहते हैं। सूर्यकुमार यादव 6 रनों की पारी खेलकर अपने विकेट गंवा बैठते हैं। ऋषभ पंत 20 रनों की नाबाद पारी खेलते है।

अफगानी टीम को मिली भारी मात

शुरुआत से ही अफगानिस्तान के बल्लेबाज लड़खड़ा जाते हैं। पहले ही ओवर में इन्होंने दो विकेट गंवा बैठे थे। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से हजरतुल्लाह जाजई ( 0), रहमानुल्लाह गुरबाज ( 0), इब्राहिम जादरान ( 20), करीम जनात ( 2 रन), नजीबुल्लाह जादरान ( 0), कप्तान मोहम्मद नबी ( 7 ), अज्मतुल्लाह ओमरजाई ( 1) और राशिद खान ( 15 रन) बनाए। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी कमाल की साबित होती है। उन्होंने 4 ओवर में केवल 4 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। इसमें से एक ओवर मेडन रहता है। एशिया कप 2022 के लिए यह भुनेश्वर कुमार के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

केएल राहुल ने नहीं दोहराई रोहित शर्मा जैसे गलती

केएल राहुल को हर मैच में उप कप्तान का पद घोषित किया गया था। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ इनको कप्तान बनाया गया था। इन्होंने अपने रणनीति में काफी बदलाव करते हैं। पहले इन्होंने विराट कोहली को पारी की शुरुआत करने के लिए कहते हैं। और इनका यह फैसला सही साबित होता है। विराट कोहली ने 122 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। और भुनेश्वर को लगातार ओवर कराते हैं। इनका सिर्फ फैसला सही साबित होता है। कल के मुकाबले में भुनेश्वर 5 विकेट चटकाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top