यदि ये तीन खिलाडियों के साथ नहीं हुयी होती राजनीती तो टीम इंडिया थी एशिया कप की विजेता

टीम इंडिया

वर्तमान समय में टीम इंडिया के खिलाड़ी इंजरी और किसी अन्य कारण टीम से बाहर है। इस बार के एशिया कप में टीम इंडिया पहले के मुकाबले थोड़ा कमजोर साबित हो रही थी। एशिया कप का ट्रॉफी टीम इंडिया 7 बार जीत चुका है। लेकिन 2022 का ट्रॉफी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में गंवाना पड़ा। एशिया कप 2022 के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप नजर आए हैं। आज कई बल्लेबाज और गेंदबाज इंजरी के कारण बीच मैच से बाहर हो गए थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को फिर से चूनने का प्रयास करेगी।

इस ब्लॉग के जरिए हम यह बताएंगे कि इन तीन खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप में से दिया जा सकता है।

1- वाशिंगटन सुंदर

वर्तमान समय में वाशिंगटन सुंदर चोटील के कारण टीम से बाहर नजर आ रहे हैं। यह टीम इंडिया की एक सफल ऑलराउंडर है। इन्होंने सर्वप्रथम 2017 में डेब्यू किए थे, इन्होंने अभी तक 62 मुकाबले खेल चुके हैं। इन्होंने अपना आखिरी मुकाबला टी-20 प्रारूप में मार्च में खेला था।

छोटे प्रारूप के एक सफल गेंदबाज माने जाने वाले सुंदर की घरेलू क्रिकेट के दौरान बल्लेबाजी की काबिलियत को सब के द्वारा देखा गया है। अगर ऐसी स्थिति में चोटिल होने के कारण रविंद्र जडेजा टीम से बाहर जाते हैं, तो वाशिंगटन सुंदर को उनके रिप्लेस पर वापसी का मौका दिया जा सकता है। भारत को सुंदर के आने से ऑफ स्पिन का विकल्प भी मिल जाएगा।

2-ईशान किशन

ईशान किशन टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। इनकी बल्लेबाजी कमाल के साबित होती हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से इनका बल्ला बिल्कुल शांत नजर आ रहा है। इसके कारण इनको बहुत सी समस्याओं को झेलना पड़ा। ईनके इस प्रदर्शन को देख कर इनको एशिया कप में जगह नहीं मिला। इस साल खेले गए अपने 14 टी-20 मुकाबलों के दौरान किशन 30.71 की औसत से 130.30 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। जिसमें 3 अर्धशतक भी मौजूद हैं।

ईशान किशन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की भी काबिलियत रखते हैं। अगर टीम इंडिया की स्क्वाड में केएल राहुल और ऋषभ पंत सही प्रदर्शन नहीं करते हैं। तो ईशान किशन को टीम में वापस लिया जा सकता है।

3-मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। एक खूंखार गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं। इन्होंने सर्वप्रथम 2014 में डेब्यू किया था। सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट यानी आईपीएल में इनका प्रदर्शन काफी लाजवाब साबित होता है। वर्तमान समय में शमी ‌इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर है। इस समय भारत के गेंदबाज चोटिल नजर आ रहे हैं। जिसमें जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा सम्मिलित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top