जिसे सब ले रहे हल्के में दिखाई अपनी औकात, श्रीलंका जैसे खतरनाक टीम को मिली करारी हार- देखें हाईलाइट

ind vs asia

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 2022 एशिया कप के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया है । अफगानिस्तान ने श्री लंका को सिर्फ 105 रनों पर ऑल आउट कर दिया. अफगानिस्तान के गेंदबाज शुरुआत से ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर हावी रहे. अफगानिस्तान ने जीत के लिए 106 रन बनाने मे केवल दो विकेट गिराए। राजापक्षा, थीक्षणा जैसे खिलाड़ी हैं भी श्री लंका को जीत नहीं दिलासके और यह टीम श्रीलंका पर किसी भी फॉर्मेट में दूसरी जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है।कप्तान नबी का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला आज बिलकुल सही साबित हुआ| गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को सही साबित किया|

श्रीलंका पर अफ़ग़ानिस्तान की 8 विकेट से जीत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर पथुम निसांका 03 और कुसल मेंडिस 02 रन पर आउट हो गए. इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए चरिथ असालंका खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. सिर्फ 5 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद दनुष्का गुनाथिलका और भानुका राजपक्षे ने 44 रनों की साझेदारी की. दोनों आसानी से रन बना रहे थे. इस बीच गुनाथिलका 17 रनों पर स्विच हिट पर छक्का लगाने के प्रयास में कैच आउट हो गए. इसके बाद फिर श्रीलंकाई बल्लेबाज नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे. इस दौरान वनिंदु हसारंगा 02 और कप्तान दसुन शनाका शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद राजपक्षे भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 29 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए.

इस वक्त ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम 100 रनों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन चमिका करुणारत्ने ने 38 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. वहीं महेश दीक्षाना 00 और मथीषा पथीराणा 05 रन पर आउट हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top