श्रीलंका को हराकर मनबढ़ू हुयी टीम अफगानिस्तान, इस बार बनेगी चैंपियन, नौसिखुआ ने मचाया तबाही- देखें वीडियो

IND VS AFG

वर्तमान समय में एशिया कप जारी है। इसका पहला मुकाबला 27 अगस्त को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में अफगानिस्तान आसानी से मैच को आठ विकेट से अपने नाम कर लेती हैं। अफगानिस्तान के गेंदबाज श्रीलंका की टीम को 105 रनों पर पवेलियन लौटा देते हैं। शुरुआत से ही श्रीलंका दबाव में नजर आ रही थी। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज लंबी साझेदारी नहीं कर पाता है। जिस कारण वह लक्ष्य को आगे नहीं बढ़ा पाता है।

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। उनका यह फैसला पूर्ण रूप से सही साबित होता है। इनके गेंदबाज लंका बल्लेबाजों की एक भी चलने नहीं देते हैं। और विकेट पर विकेट चटकाए जा रहे थे। अगर गेंदबाजों ने धूम मचाया तो बल्लेबाज भी पीछे नहीं रहे उन्होंने इस मैच को 10.2 ओवरों में मैच को समाप्त कर देते हैं।

अफगानिस्तान की शानदार जीत

श्रीलंका टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला था। श्रीलंका की शुरुआती बल्लेबाजी काफी खराब साबित होती हैं। इनके टीम के कई खिलाड़ी लंबी पारी खेलने में असमर्थ रहते हैं। टीम के ओपनर बल्लेबाज पथुम निसांका का ने 3 रनों की पारी खेलते हैं। वही कूलस 2 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। इनके बाद तीसरे नंबर पर चरिथ आसालंका बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता नाप लेते हैं। दनुष्का और राजपक्षे 44 रनों की साझेदारी करते हैं लेकिन वह टीम के लक्ष्य को आगे बढ़ाने में असमर्थ रहते हैं। राजपक्षे 29 गेंदों में पांच चौके की मदद से 38 रन बनाते हैं। हसरंगा भी 2 रनों की पारी खेलते हैं।

श्रीलंका की बल्लेबाजी भी खराब साबित होती है। अंतिम बल्लेबाजी की जल्दी इन्होंने 100 रनों के लक्ष्य को पार करते हैं।चयनिका ने 38 गेंदों में 31 रन की पारी खेलते हैं जिसके बदौलत इन की टीम 100 रनों के लक्ष्य को पार करते हैं।

ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाड़ी के सामने इन्होंने 106 रनों के लक्ष्य को रखा। अफगानिस्तान की टीम इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेते हैं। और इस मुकाबले को 8 विकेट से जीत जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top