धोनी के लिए सर, वाटशन के लिए रॉकस्टार, मगर विराट कहते है फेकू, जानिए कौन सा है खिलाड़ी

धोनी के लिए सर, शेन वार्न के लिए रॉकस्टार, लेकिन विराट कोहली उन्हें ‘फेकू’ कहते हैं

वैसे तो हर आदमी का एक निकनेम होता है, चाहे वह आम आदमी हो या सेलिब्रिटी l बॉलीवुड का कोई कलाकार हो या खेल जगत का कोई खिलाड़ी, पर हम यहां बात कर रहे हैं एक ऐसे खिलाड़ी की जो है तो एक आदमी लेकिन उसे कई लोग कई नाम से बुलाते हैं।

क्रिकेट जगत मैं जहां कई खिलाड़ियों ने अपनी पहचान बनाई वही प्रशंसकों ने उन्हें एक अपना नाम दिया, धोनी को लोग माही के नाम से बुलाते हैं तो विराट कोहली को किंग या चीकू, रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से प्रशंसक बुलाते हैं तो सौरभ गांगुली को दादा वीरेंद्र सहवाग को लोग वीरू के नाम से बुलाते हैं इसी तरह भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे कई नामों से बुलाया जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं ऑल राहुल रविंद्र जडेजा की उन्हें कई नामों से लोग जानते हैं।

धोनी रवींद्र जडेजा को कई मौकों पर सर कह के बुला चुके हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई महान स्पिनर शेन वॉर्न रविंद्र जडेजा को रॉकस्टार कहकर बुलाते थे। शेन वॉर्न ही ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने रविंद्र जडेजा की प्रतिभा को पहचाना था। रविंद्र जडेजा शेर वार्न की कप्तानी में आईपीएल का मैच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल चुके हैं।

शुरू शुरू में रविंद्र जडेजा को लगता था कि जो नाच गाने में माहिर हो उसी रॉकस्टार कहते हैं, पर वह इन दोनों चीजों में कहीं से भी माहिर नहीं है तो शेन वॉर्न उनहे रॉकस्टार क्यों कहते हैं। परंतु जब मैंने अपने दोस्तों से पूछा तब उन्होंने रॉकस्टार का मतलब बताया तब जाकर उन्हें शेन वॉर्न का रॉकस्टार कहने का अर्थ पता चला।

वहीं भारत के पूर्व कप्तान विराट काहली रविंद्र जडेजा को फेकू कह कर बुलाते है, क्यूंकि उन्होंने कपिल शर्मा शो में बताया कि यह फेकता बहुत है।

कपिल शर्मा शो में बात करते हुए विराट कोहली ने बताया कि जडेजा जामनगर में रहता है और उसे जामनगर के बारे में कोई बात पूछो तो वह कहता है कि दो बिल्डिंग चावल के साइज के समान होती है और जब या चावल के साइज का ही हो जाएगा तो पूरी दुनिया विराट का विनाश हो जाएगा। जामनगर में घोड़े पर सवार एक राजा की मूर्ति है जिसमें घोड़े की दो टांग आसमान की ओर उठी हुई है और हर वर्ष टांग की दिशा भी बदलती रहती है । इस तरह उसकी हर बात को बढ़ा चढ़ा कर कहने की आदत है इसलिए मैं उसे फेकू नाम से ही बुलाता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top