रोहित शर्मा के लिए बड़ा खतरा, अगर इसी तरह से रहे फ्लॉप तो ये दो खिलाडी छीन लेंगे जगह

ROHIT SHARMA

अभी क्रिकेट का महाकुम्भ आई पी एल 2022 चल रहा है इस मैच में जहां कई रिकॉर्ड बन रहे हैं तो कई टूट भी रहे हैं । वहीं आईपीएल मैच अब दुनिया में सबसे ज्यादा देखने वाला क्रिकेट मैच हो गया। आईपीएल के इस मैच में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने शानदार परफॉर्मेंस के कारण भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे हैं। तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अपना पुराना जगह छोड़ना होगा। अपनी प्रदर्शन के कारण ऐसा ही कुछ भारतीय कप्तान तथा ओपनर रोहित शर्मा का भी लग रहा है। वही दो खिलाड़ी भारत में ऐसे भी है जो भविष्य में टीम इंडिया के लिए खेल रहे रोहित शर्मा की ही जगह को ना ले ले।

इनमें पहला नाम आता है हैदराबाद के लिए मैच विनिंग खिलाड़ी, 21 वर्षीय अभिषेक शर्मा का,। अभी तक का अभिषेक शर्मा का आईपीएल 22 में से का प्रदर्शन इस तरह से रहा कि उन्होंने 9 मैचों में 331 रन रहा। अभिषेक शर्मा को सनराइज हैदराबाद आई पी एल के निर्धारण में 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

ABHISHEK SHARMA

वहीं दूसरे खिलाड़ी यह गुजरात टाइटल्स के खिलाड़ी शुभमन गिल का। वैसे तो गुजरात टाइटस का इस बार के आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा। इसके लिए सबसे बड़ा योगदान दिया विस्फोटक ओपनर शुभमन गिल है अपने दम पर ही शुभ्मन गिल ने गुजरात टीम को कई मैच जीतवाये हैं । आईपीएल 2022 में 12 मैच खेलकर शुभमन गिल ने 332 रन बनाए थे उनकी 3 हाफ सेंचुरी भी इसमें शामिल है। शुभ्मन गिल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि अपने बल पर पूरी टीम को जिताने की क्षमता रखते है। जो कि विरोधी गेंदबाजों को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं। ऐसे ही सेलेक्टरस उनकी खेल क्षमता को देखते हुए टीम इंडिया में खेलने का मौका दे सकते हैं ।

Rohit Sharma के लिए बड़ा खतरा

वही रोहित शर्मा अब 34 वर्ष के हो चुके हैं तथा आईपीएल में उनका प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है ऐसे में आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका में पांच मैचों की टी-20 मैच के लिए हो सकता है रोहित शर्मा को आराम करने का मौका दिया जाए और उनकी जगह शुभ्मन गिल तथा अभिषेक शर्मा को खेलने के लिए आमंत्रित किया जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top