एशिया कप में सिलेक्शन न होने पर शुभमन गिल ने तोड़ी चुप्पी, कहा मुझे कोई परवाह नहीं है कि

gill

भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले सीरीज की तैयारी में लगे हुए हैं। इसके पहले उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया था। कुछ मैचों में इन्होंने अपनी पारी की शुरुआत शिखर धवन के साथ किए थे। टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दे दिया था। ऐसे में शुभमन गिल के स्ट्राइक रेट के ऊपर सवाल उठाए जा रहे हैं। सभी के द्वारा उठाए गए सवालों पर गिल ने चुप्पी तोड़ी है।

मुझे परवाह नहीं है

कुछ दिनों पहले शुभ्मन गिल इंडिया टेलीग्राफ से बात करते हुए कहते हैं कि, “मुझे लगता है कि सवाल हमेशा उठाए जाएंगे, लेकिन मुझे वास्तव में इस बात की परवाह नहीं है कि लोग क्या कहे रहे हैं। जब तक कि मैं अपनी टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम हूं और जब तक मैं वही कर रहा हूं, जो मेरा टीम प्रबंधन और मेरा कप्तान उम्मीद करता है. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

इसी बातों के साथ उन्होंने आगे कहा कि,उन्होंने “मुझे करता है कि ये मेरी मदद भी करता है। लेकिन मेरे लिए ये भी महत्वपूर्ण होगा कि मैं इन प्रदर्शनों को जारी रखूं और लगातार अच्छा खेलता रहूं, साथ ही अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाता रहूं।”

वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल किए थे घातक प्रदर्शन

वेस्टइंडीज दौरे पर इनको टीम में ओपनिंग बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। इन्होंने तीनों सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। इसी के साथ कई लोगों को भी इन्होंने अपने बल्लेबाजी से प्रभावित किया। एक सीरीज में बारिश के चलते हैं अपने शतक से चूक जाते हैं। उस दिन यह बहुत उदास नजर आ रहे थे। 98 रनों के साथ पवेलियन लौटना पड़ा था। इन्होंने आज तक इंडिया में 6 वनडे सीरीज खेले है। टीम के लिए इन्होंने 50.8 की औसत से 254 रन बनाए है। कई पारियों में इन्होंने टीम के लिए जिताऊ पारी भी खेली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top