पहले सीएसके के टीम का था प्रमुख हथियार इंटरनेशनल में भी मचाया था तहलका , अब दो टाइम के रोटी के लिए चलाता है बस

suraj randeew

सीएसके का एक खिलाड़ी के होने के बावजूद भी ऊंचाइयों को छूना आसान बात नहीं है। उससे कई ज्यादा मुश्किल उस ऊंचाई पर पहुंच कर अपने जीवन को बरकरार रखना है। ऐसे में इस समय महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त इस समय बहुत ही मुश्किल से जीवन यापन कर रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है माजरा।

यह खिलाड़ी धोनी के खिलाफ वर्ल्ड कप में तथा आईपीएल में सीएसके के टीम में खेल चुका है। लेकिन वर्तमान समय में जीवन यापन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में बस चला रहा है। खिलाड़ी का नाम सूरज रणदीव है। जो कि श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रह चुके हैं।

सीएसके के टीम में धोनी के साथ खेले थे।

जब महेंद्र सिंह धोनी सीएसके की अगुवाई कर रहे थे। तब सूरज रणदीव चेन्नई सुपर किंग के टीम में खेला करते थे। जो अब ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर है। रणदीव ने श्रीलंका में 2009 में डेब्यू किए थे। उन्होंने 2016 तक श्रीलंका के टीम में गेंदबाजी की थी।

इन्होंने अपने टीम के लिए 12 टेस्ट, 31 एकदिवसीय और 17 टी-20 सीरीज खेलें। जिसमें इन्होंने क्रमशः 43, 36 और 7 विकेट अपने नाम दर्ज की है। श्रीलंका टीम के अलावा उन्होंने आईपीएल में भी कई मैच खेले हैं। चेन्नई सुपर किंग में जब टीम की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे थे। तब इन्होंने 8 मैच खेले थे जिसमें से इन्होंने 6 विकेट चटकाए थे।

सहवाग के खिलाफ किए थे बेईमानी

मैच के दौरान सूरज रणदीव ने एक ऐसी हरकत की थी। जिसके दौरान इन्हें एक मैच से बाहर निकाल दिया गया था। दिलशान के साथ उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के साथ बेईमानी किए थे। जिसके लिए दिलशान को जुर्माना भी लगाया गया था।

दिलशान के कहने पर सूरज ने नो बॉल फेंके थे। क्योंकि वीरेंद्र सहवाग उस समय 99 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। वीरेंद्र सहवाग ने नो बॉल पर छक्का मारा। लेकिन टीम को जीत के लिए 1 रन चाहिए था जो कि नो बॉल से पूरा हो जाता है। और वीरेंद्र सहवाग अपने शतक से चूक जाते हैं।

अब सूरज रणदीव क्रिकेट की दुनिया से बाहर आ चुके हैं। अब वह ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर का काम कर रहे हैं। बस ड्राइविंग की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top