एशिया कप में बांग्लादेश भी बजा सकती है सबकी पुंगी, इन धाकड़ खिलाडियों के आजाने से बाहुबली बनी टीम

ban playing xi

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने के लिए शनिवार को अपने 17 सदस्यीय अपनी टीम की घोषणा कर दी. शाकिब अल हसन अब UAE में होने वाले एशिया कप 2022 में अपनी टीम के लिए कप्तानी भी करेंगे, एशिया कप के बाद ही न्यूजीलैंड में मेजबान और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में भी शाकिब को ही टीम की कप्तानी करते हुए देखा जाएगा।

दुनिया भर के स्टार क्रिकेटर मे से एक है शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार ऑल राउंडर मे से एक 35 वर्षीय शाकिब अल हसन 3 साल बाद बांग्लादेश के टी20 टीम के कप्तान बने हैं. इससे पहले हाल में ही उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है. एशिया कप के अलावा शाकिब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और फिर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम के कप्तान होंगे.शाकिब ने टी20 क्रिकेट में दुनिया भर के स्टार क्रिकेटर में से एक माने जाते है. बांग्लादेश के बांए हाथ के इस बल्लेबाज ने 367 मैचों में 23 अर्धशतकों की सहारे 5974 रन बनाए हैं. वहीं, इस फार्मेट में उन्होंने 6.78 की इकॉनामी रेट से 418 विकेट झटके हैं. टी20 क्रिकेट में इतना बढ़िया इकॉनामी रेट बहुत ही कम गेंदबाजों का है. वहीं, बांग्लादेश की तरफ से उन्होंने 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2010 रन बनाने के अलावा 121 विकेट भी झटके हैं.

एशिया कप 2022 के लिए बांग्‍लादेश की टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम मे मध्यक्रम बल्लेबाज सबीर रहमान और मुश्फिकुर रहीम ने भी टीम मे वापसी की है. टीम में शोरीफुल इस्लाम, मुनीम शहरियार और नजमुल हुसैन शंटो को जगह नहीं मिली. नुरूल हसन को भी ऊंगली में चोट के बावजूद टीम में रखा गया है ।

शाकिब अल हसन (कप्‍तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, महमूदउल्‍लाह रियाद, महेदी हसन, मोहम्‍मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्‍ताफिजु़र रहमान, नासुम अहमद, शब्‍बीर रहमान, महेदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमॉन, नुरुल हसन सोहन, तस्‍कीन अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top