श्रेयस अय्यर ने पकड़ा शानदार कैच सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल।

ayyar catch

श्रेयस अय्यर बैटिंग के साथ-साथ फील्डिंग भी लाजवाब करते हैं। ऐसे में उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा जिसे लोग देख कर हैरान हो गए।भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से मात दे दिया है। पहले T-20 सीरीज को जिताने में रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने अहम भूमिका निभाए। जिसकी बदौलत टीम इंडिया 190 रन बना पाई। वहीं टीम इंडिया के स्पिनर ने भी धमाल मचाए। रोहित शर्मा के कप्तानी में पहले टी-20 सीरीज में गेंदबाज और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले T-20 मैच के दौरान श्रेयस अय्यर ने एक ऐसे कैच पकड़ने की कोशिश करते हैं। कि वहां के फैंस देख कर हैरान हो जाते हैं।

इस तरह पकड़ी गेंद : श्रेयस अय्यर

यह घटना तब की है जब भारतीय टीम के गेंदबाज रविचंद्र अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। भारतीय टीम ने 5वां ओवर रविंचंद्र अश्विन के हाथ में सौंपा। अश्विन के पहले गेंद पर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन आगे बढ़कर शॉट खेलते हैं। गेंद बाउंड्री लाइन के ऊपर से छक्के की तरफ जाती है तभी वहां पर श्रेयस अय्यर उस गेंद को सुपरमैन की तरह उड़ कर अंदर फेंक देते हैं। तब तक वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 2 रन चुरा लेते हैं। लेकिन श्रेयस अय्यर के इस प्रयास को लोगों द्वारा बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है। कि श्रेयस अय्यर अपने टीम के लिए 4 रन बचाते हैं।

पहले T-20 में बल्लेबाजी रही फ्लॉप

श्रेयस अय्यर को पहले T-20 में विराट कोहली के जगह पर मौका दिया गया था। लेकिन श्रेयस अय्यर ने बिना खाता खोले पवेलियन की तरफ लौट गए। लेकिन श्रेयस अय्यर फिट खिलाड़ियों में से एक हैं।

इस प्रकार जीती इंडिया

शुरुआती दौर में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी की शुरुआत की। सुर्यकुमार यादव 1 छक्के और 3 चौके की मदद से 24 रन बनाए। और होल्डर के हाथों में कैच पकड़ा कर पवेलियन के तरफ लौट गए। वही रोहित शर्मा ने अपने पारी को बरकरार रखा। रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा ने 2 चौके 7 छक्कों की मदद से 64 रन की धुआंधार पारी खेलते हैं। इस पारी में रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 145 + होता है। अंतिम छोर पर दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में 41 रनों की धुआंधार पारी खेली। कार्तिक 215 स्ट्राइक रेट के साथ चार चौके और दो छक्के इस पारी में जड़ें। दिनेश कार्तिक के इस पारी ने टीम के लक्ष्य को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई। 20 ओवर में टीम इंडिया ने 190 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोते हुए 122 रन बना पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top