उमरान मलिक ने तरसाया, शार्दुल ने फल पाया, न्यूजीलैंड को भारत ने एकतरफा सात विकेट से हराया

IND A VS NZ A

भारत के दौरे पर इस समय न्यूजीलैंड ए टीम की आयी हुई है। वर्तमान में तीन मैचों की भारत में ही इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच अनऑफिशियल वनडे सीरीज खेली जा रही है। तीन मैचों की वन सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंडिया ए को आसान जीत मिली है। संजू सैमसन की अगुवाई में ने न्यूजीलैंड ए को 7 विकेट से परास्त कर दिया, इस मैच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इंडिया ए की तरफ गेंदबाजी से तहलका मचा दिया जबकि इस्सके बाद में बैटिंग करते हुए इंडिया ए की तरफ से ही बल्लेबाजी में रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार और संजू सैमसन ने हाथ खोले ।

करिश्माई गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट चटकाए

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने न्यूजीलैंड ए की टीम मैदान में उतरी, लेकिन कीवी की पूरी टीम मात्र 40.2 ओवर में 167 रन बनाकर समाप्त गई। न्यूजीलैंड ए की तरफ से बल्लेबाज माइकल रिपोन ने 61 रन की उपयोगी पारी खेली, जबकि अन्य बल्लेबाज वॉकर ने 36 रन की पारी खेली । कप्तान रोबर्ट ओडोनेल 22 रन बना कर सस्ते में आउट होकर चल दिए । इन तीन बल्लेबाज के अतिरिक्त कोई भी बल्लेबाज 10 से ज्यादा रन नहीं बना सका।इंडिया ए की तरफ से तेज गेंदाब्ज करिश्माई गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट चटकाए, जबकि टीम अन्य युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 3 विकेट चटकाए। स्पिनर कुलदीप यादव 1 विकेट को मिला।

पृथ्वी शॉ ने बल्ले से फिर किया निराश

कीवी द्वारा दिए 168 रन के मामूली से लक्ष्य को इंडिया ए 31.5 ओवर में हासिल कर लिया। टीम के ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 54 गेंदों में 41 रन बनाए, जबकि अन्य युवा खिलाडी रजत पाटीदार ने 41 गेंदों में 45 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ तीन छक्कों ने टीम को जीत दिलाने में सहायता मिली । संजू सैमसन 29 रन बनाकर टीम को जीतकर वापस लौटे । राहुल त्रिपाठी ने 31 रन और पृथ्वी शॉ ने 17 रन बनाए। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top