भारतीय टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, खुश हो रही ऑस्ट्रेलिया की टीम, जानिए पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया

वर्तमान समय में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट जारी है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट में अपने काबिलियत को लोगों के सामने प्रस्तुत करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। फिर चाहें वो शुभमन गिल हों या मोहम्मद सिराज। इंग्लैंड में इनके अलावा कई भारतीय खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्ही में तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव का नाम भी शामिल है।

काउंटी क्रिकेट में उमेश यादव मिडिलसेक्स की टीम के तरफ से खेलते हुए नजर आता है। उमेश यादव मैच के दौरान कमाल की गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन चोटिल के कारण यह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं।

जानिए कब हुए चोटिल

रॉयल लंदन कप में मिडिलसेक्स और ग्लूस्टरशायर के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इसी मैच के दौरान उमेश यादव चोटिल होते हैं। उमेश यादव की चोट इस तरह की थी कि उन्हें मजबूरी में मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। इस चोट के बाद अब बचे हुए मैचों के लिए उनकी वापसी मिडिलसेक्स में नहीं हो पाएगी।

क्लब ने दिया बयान

उमेश यादव को लेकर मिडिलसेक्स ने बयान देते हुए सबकुछ साफ किया है। काउंटी क्लब के एक बयान में बताया गया,

“मिडिलसेक्स क्रिकेट को यह घोषणा करते हुए खेद है कि हमें अवगत कराया गया है कि, उमेश यादव क्लब के साथ सीजन खत्म करने के लिए लंदन नहीं लौटेंगे और उन्हें मिडलसेक्स के काउंटी चैम्पियनशिप के बाकी मैचों से चोट के कारण बाहर होना पड़ेगा।”

टीम इंडिया के लिए शानदार गेंदबाजी

उमेश यादव ने भारतीय टीम के लिए कुल 134 मैच खेले हैं, जिसमें 52 टेस्ट, 75 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच सम्मिलित हैं। उन्होंने टेस्ट में कुल 158 विकेट चटकाए हैं, वनडे में 106 और टी20 इंटरनेशनल में कुल 9 विकेट बटोरे हैं‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top