मंधाना, कौर के तूफान में उडी इंग्लैंड, 7 विकेट से हराकर 1-0 की बनाई बढ़त- हाईलाइट

SMRITI MANDHAANA

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में सलामी बैटर स्मृति मंधाना कप्तान हरमनप्रीत कौर औऱ विकेट कीपर यास्तिका भाटिया के शानदार हाफ सेंचुरी की बदौलत कल रविवार (18 सितंबर) पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से पछाड़ दिया। इस जीत के साथ ही भारत महिला क्रिकेट ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले लिया है है। टॉस हारने के बाद पहले भारतीय महिला गेंदबाजो की सधी हुए गेंदबाजी फिर उसके बाद स्मृति मंधाना, यस्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत के शानदार खेल फिर दिखाने के कारण ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सात विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

भारतीय गेंदबाजो ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

इंग्लैंड में खेले जा रहे इस सीरीज के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड महिला की टीम ने निर्धारित पूरे 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। इंग्लैंड की और से रिचर्ड्स ने 61 गेंदों में नाबाद 50 रन की पारी खेली, इनका साथ देते हुए व्याट ने भी 50 गेंदों में 43 रन बनाए। भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट, वहीं, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़ और हरलीन देओल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड के द्वारा मिले 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने स्मृति (99 गेंद में 91 रन, 10 चौके, एक छक्का), हरमनप्रीत (94 गेंद में नाबाद 74 रन, सात चौके, एक छक्का) और विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (47 गेंद में 50 रन, आठ चौके, एक छक्का) के शनदार हाफ सेंचुरी के कारण ही भारतीय टीम से अपने मात्र तीन विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था .भारतीय टीम की शुरूआत बेहद ही खराब रही थी और टीम का स्कोर 3 रन के समय ही शेफाली वर्मा के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा।

इसके बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति ने यास्तिका भाटिया के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 96 उपयोगी रन जोड़े। भाटिया के 50 रन बना कर आउट होने के बाद इसके बाद स्मृति और हरमनप्रीत के बीच तीसरे विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप बनाया । स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों में दस चौकों औऱ एक छक्के की मदद से 91 रनों की पारी खेली। वहीं यास्तिका भाटिया ने 47 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की बदौलत 50 रन बनाए। । स्मृति को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। स्मृति मंधाना ने 91 रनों की पारी खेली । हरमनप्रीत कौर ने नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाकर वापस आयी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top