सबसे कम गेंद में शतक लगाने वाले बल्लेबाज का रिकॉर्ड टूटा, स्पिनर गेंदबाज ने रचा इतिहास, मात्र इतने गेंद में मचाया कोहराम

स्पिनर गेंदबाज

लीजेंड लीग टूर्नामेंट में शनिवार को गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल आपस में भिड़ंत हुई। इस मैच के दौरान मैदान पर छक्के और चौके की बारिश हो रही थी। इस टूर्नामेंट में कुल 4 टीम भाग ली है। जिसमें आज पहला मैच इंडिया कैपिटल और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया। टॉस गुजरात के पक्ष में गिरता है। गुजरात के कप्तान वीरेंद्र सहवाग पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। इनका यह फैसला सही साबित होता है, गुजरात जायंट्स ने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम कर लेते हैं। स्पिनर गेंदबाज ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

इंडिया कैपिटल के सातवें नंबर के बल्लेबाज एश्ले नर्स के द्वारा बना यह अनोखा रिकॉर्ड

टॉस हराने के बाद गुजरात जायंट्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। जिसमें एश्ले नर्स में शानदार आतिशबाजी पारी खेलते हुए शतक बनाया। इस शतक की बदौलत इंडिया कैपिटल 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन बना सकी। साथ ही इंडिया कैपिटल की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पावरप्ले में ही टीम ने अपने शुरुआती 4 विकेट गंवा दिए थे।

फिर मैच के बीच में एश्ले नर्स का तूफान आता है। एश्ले नर्स वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज हैं। इन्होंने 239 के स्ट्राइक रेट के के साथ 103 रनों की आतिशबाजी पारी खेलते हैं। इस दैरान इन्होंने 8 चौके और 9 छक्के लगाए। इससे पहले इन्होंने शतकीय पारी नहीं खेली थी। लेकिन इन्होंने लीजेंड लीग टूर्नामेंट में करके दिखाया।

41 गेंदों में शतक लगाकर स्पिनर गेंदबाज बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में अब तक सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और डेविड मिलर के नाम दर्ज है। जिन्होंने महज 35 गेंद में शतक बनाया है। अब वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ने लीजेंड लीग को टी20 से रोहित और मिलर के बाद तीसरें नंबर पर एश्ले नर्स ने ये काम किया है। एक तरह से लीजेंड लीग में बनाया हुआ ये शतक तीसरा सबसे तेज शतक है।

जाने एश्ले नर्स के बारे में

एश्ले नर्स वेस्टइंडीज टीम के एक स्पिनर गेंदबाज हैं। इन्होंने अब तक 50 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 19.28 औसत से 482 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 44 है। मुख्य रूप से गेंदबाजी रहे खिलाड़ी ने औसत 41.61 और इकाॅनमी रेट 5.31 से गेंदबाजी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top