मैच से पहले ही हार माना पाकिस्तान, शाहिद अफरीदी से ऐसे जवाब की उम्मीद नहीं थी!

IND VS PAK

एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त यानि की आज़ से आरंभ होने जा रहा है, फ़िर भी सभी क्रिकेट फैंस की नजर 28 अगस्त को होने वाले महामुक़ाबले पर हैं। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस रविवार 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के मध्य इस साल का सबसे बड़ा महा मुकाबला होने जा रहा है । इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इस होने वाले मैच को लेकर ने एक बड़ी भविष्यवाणी भी कर दिया है।

शाहिद अफरीदी को भी है पाकिस्तान के हार की आशंका

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से एक क्रिकेट फैंस ने उनसे इस रविवार होने वाले भारत-पाक मुकाबले के नतीजे पर सवाल किया तो उन्होंने थोड़ा सा घुमाकर जवाब दिया । मैच के परिणाम को लेकर शाहिद अफरीदी के लिए क्रिकेट फैन का सीधा सवाल था- आपको क्या लगता है भारत और पाकिस्तान में कौन मजबूत है? कौन जीत सकता है? शाहिद अफरीदी ने किसी संदेह के कारण अपनी टीम पाकिस्तान का नाम सीधे तौर पर नहीं लिया । ना तो भारत और ना ही अपने वतन पाकिस्तान का नाम लिया. उत्तर देते हुए उन्होंने बस इतना कहा कि जो टीम इस मैच मे कम गलतियां करेगी वो टीम ही जीतेगी. शाहिद अफरीदी के इस जवाब के बाद क्रिकेट फैंस काफी दंग थे. हर किसी को लगभग ये यकीन था वो अपनी टीम पाकिस्तान का नाम सीधे तौर पर लेंगे. और अब इस जवाब के बाद शाहिद अफरीदी को भी यही आशंका लगता है कि इस बार भारत के हाथों पाकिस्तान की हार हो सकती है.

एशिया कप मे रहा है टीम इंडिया का वर्चस्व

एशिया कप के इतिहास मे नजर डाले तो पाकिस्तान विगत 8 वर्षो में भारत को एक भी मैच नहीं हराया है। । एशिया कप टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 14 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 8 और पाकिस्तान ने 5 में जीत का स्वाद चखा। एक मैच का रिजल्ट नहीं आ सका था।2021 टी20 वर्ल्ड कप मे भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला खेला गया था।पहली बार वर्ल्ड कप के किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम ने 29 सालों में भारत को धूल चटाई थी। उस मैच मे टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 151/7 का स्कोर बनाया था और जवाब मे 152 रन के टारगेट को पीछा करने मे बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम ने 18वें ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top