अब नहीं खलेगी टीम में राहुल की कमी, इस धाकड़ बल्लेबाज ने लिया केएल राहुल का स्थान

ind vs sa

बीसीसीआई ने शुक्रवार (29 जुलाई) को पुष्टि कर दिया है कि संजू सैमसन वेस्टइंडीज और यूएसए के अपने मौजूदा दौरे पर भारत के टी 20 आई टीम में केएल राहुल की जगह लेंगे, । बोर्ड की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केएल राहुल, जिन्हें हाल ही में कोरोना संक्रमित पाया गया था, उनको कुछ दिन अभी और आराम करने की सलाह दी गई है।इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुद दी है. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टेड इंडियन प्लेयर की लिस्ट मे के एल राहुल का नाम अब नहीं है ..

आज शाम खेला जाएगा पहला मैच

सेलेक्टर्स ने संजू सैसमन को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें आज से शुरू होने वाली टी20 टीम में जगह नहीं मिली है . अब केएल राहुल के बाहर हो जाने की वजह से उनको T20 मैच मे भी खेलने का मिल गया है . वन डे मैचो मे संजू सैसमन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन दिखाया था . इससे पहले भी , आयरलैंड दौरे पर अपने खेल से इस विकेट कीपर बल्लेबाज ने अपने खेल से सभी का दिल जीता था. संजू सैमसन ने आयरलैंड दौरे पर टी 20 मैचो मे ओपनिंग करते हुए तूफानी 77 रनों की पारी खेली थी.

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीम के चयनित खिलाड़ी:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ,ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, डेवॉन थॉमस और हेडेन वॉल्श जूनियर.

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज

पहला टी-20- 29 जुलाई
दूसरा टी-20- 1 अगस्त
तीसरा टी-20- 2 अगस्त
चौथा टी-20- 6 अगस्त
पांचवां टी-20- 7 अगस्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top