इस बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, तरस रहे रोहित-कोहली जैसे दिग्गज

rohit break kohli record

दो दिन के भीतर दूसरी बार फ्रांस के 18 साल के बल्लेबाज गुस्ताव मक्कॉन टी20 अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़कर रिकॉर्ड बुक्स में अपना नाम दर्ज करवा दिया है। उन्होंने नॉर्वे के खिलाफ 53 गेंदों पर 101 रन बनाए । पुरुष टी20 अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में इससे पहले स्विट्जरलैंड के खिलाफ भी सेंचुरी लगाकर सबसे युवा खिलाड़ी बनने का कीर्तिमान अपने नाम किया था।टी20 अंतररष्ट्रीय क्रिकेट इसतरीके से लगातार दो मैचों में दो शतक जड़ने वाले पहले वह खिलाड़ी बन गए। फिनलैंड में 2024 टी20 विश्व कप के यूरोप क्षेत्र के क्वालिफाइंग मुकाबलों में फ्रांस की टीम भाग ले रही है ।

सलामी बल्लेबाज ने गुस्ताव मक्कॉन दो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

18 साल और 280 दिन के मक्कॉन ने अफगानिस्तान के हजरतउल्लाह जजई का रिकॉर्ड तोड़ा था, जो आयरलैंड के विरुद्ध सैंकड़ा जड़ते वक्त 20 साल और 337 दिन की उम्र के थे। मक्कॉन ने इसके साथ एक और कीर्तिमान स्थापित किया और वह है किसी भी पुरुष क्रिकेटर द्वारा पहली तीन टी20 अंतररष्ट्रीय पारियों के बाद सर्वाधिक रन। . फ्रांस के युवा सलामी बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन ने अजहर अंदानी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने पिछले वर्ष पुर्तगाल की टीम के खिलाफ पहली तीन पारियों में 46, 100 और 81 का स्कोर बनाया था. शतकीय पारी खेलकर मैकॉन अपने फ्रांस की टीम को नॉर्वेजियन टीम पर जीत दिलाई।

अपनी इस शानदार दो लगातार शतकीय पारी के बाद से मैकॉन टी20 प्रारूप में खिलाड़ी भी बन गए, उन्होंने तीनों पारियो मे 286 रन बनाने के साथ ही पुरुषों के टी20 करियर की पहली तीन पारियों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.अब तक तो यह कारनामा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धुरंधर बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top