इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया की की T20 वर्ल्ड कप फाइनल में इस टीम से हारेगी इंडिया

ind vs win first t20

इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के फ़ाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि मेज़बान ऑस्ट्रेलिया और भारत सबसे प्रबल दावेदार हैं।आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटंग ने , “मुझे ऐसा लगता है कि इस बार फ़ाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसे दो टीमो मे होंगी और ऑस्ट्रेलिया उन्हें फ़ाइनल में हरा देगा।

asia cup indian team

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने टी 20 मे दो-दो बार फ़ाइनल खेला है लेकिन एक बार भी एक दूसरे के खिलाफ नहीं। साल 2007 में भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहला विश्व कप अपने नाम किया था जबकि 2014 में वह श्रीलंका से हारे थे। ऑस्ट्रेलिया पिछले साल न्यूज़ीलैंड को हराकर अपना पहला विश्व कप जीता और इससे पूर्व वह 2010 के फ़ाइनल में इंग्लैंड से हारा था।

इंग्लैंड या पाकिस्तान की टीम को भी हल्के मे लेने लायक नहीं

उन्होंने आगे कहा, “मुझे सचमुच में ऐसा लगता है कि इस समय इंग्लैंड सफ़ेद गेंद वाली एक शानदार टीम है और उनके पास सफ़ेद गेंद की एक शानदार सेटअप है। मुझे लगता है कि कागज़ पर तीन टीमें जिनके पास सबसे अधिक क्लास और सबसे ज़्यादा मैच जीताने वाले खिलाड़ी दिखते हैं, वे हैं भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड।” यूएई में हुए विश्व कप में पिछले साल पाकिस्तान ने भी क्रिकेट जगत को ख़ासा प्रभावित किया था और अपने ग्रुप के स्टेज में सारे मैच जीतते हुए सेमीफ़ाइनल में प्रवेश किया । एक बेहद ही क़रीबी मुक़ाबले में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

india

पोंटिंग ने कहा, “अगर बाबर के लिए शानदार टूर्नामेंट नहीं रहा तो वह नहीं जीतेंगे। बाबर को कुछ साल पहले मैंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए देखा था और तब से वह और बेहतर बनते जा रहे हैं। पाकिस्तान के लिए सलामी जोड़ी और नई गेंद से गेंदबाज़ी बहुत महत्वपूर्ण रहेगी। ऑस्ट्रेलिया के पिचों पर स्पिन का इतना बड़ा रोल नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top