शार्दुल ने लिया बदला मारा ऐसा इनस्विंगर उखाड़ दिया स्टंप देखें वीडियो

shardul inswingar

इंग्लैंड में खेले जा रहे लीसेस्टरशायर और भारत के मध्य अभ्यास मैच के दौरान भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने अपनी एक गेंद के द्वारा हर किसी को चौका दिया है । अभ्यास मैच के पहली पारी के दूसरे दिन तेज गेंदबाज शार्दुल ने लीसेस्टरशायर के दो बल्लेबाजों के विकेट झटक लिए । इन दोनों विकेटों मे से एक गेंद तो उन्होंने इतनी फास्ट इनस्विंगर फेंकी कि गेंद विकेट से टकरा के स्टंप उखड़कर दूर तक जा गिरा।

यह बोल्ड हुए विकेट का नजारा इस मैच के 57वें ओवर की लास्ट बॉल पर देखने को मिला। भारत की ओर से शानदार तेज गेंदबाजी कर रहे शार्दुल ठाकुर इसी विकेट के साथ लीसेस्टरशायर की पारी को पूरी तरीके से समेट कर रख दिया । टी टाइम के ठीक पहले शार्दुल ने यह विकेट ले कर मैच की पहली पारी को खत्म कर दिया । इस गेंद को फेकने के लिए शार्दुल ओवर द विकेट की ओर से गेंदबाजी किया और जैसे ही गेंद ने क्रीज़ पर गिर कर सीधे विकेट में जा घुसी ।

अभ्यास मैच का सबसे खतरनाक गेंद

अ भ्यास मैच का सबसे खतरनाक गेंद खेल रहे बल्लेबाज एबीडिन सकांडे थोड़ी देर खड़े ही रह गए। पीछे स्लिप में लगे सभी फील्डर भी अपने स्थान पर स्तब्ध रह गए।। इस तरीके से शार्दुल ठाकुर ने एबीडिन को बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन भेजा। लीसेस्टरशायर ने अपनी पारी 57 ओवर में 244 रनों पर खत्म किया । इस टीम की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अधिकतम 76 रन जड़े।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार स्पेल

भारतीय की तरफ से सभी गेंदबाजों मे केवल उमेश यादव को छोड़ कर पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की। इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने जोरदार तरीके से गेंदबाजी कर लीसेस्टरशायर को घुटने के बल पर ला दिया । मोहम्मद शमी ने 12 ओवर में 42 रन देकर 3 महत्त्वपूर्ण विकेट झटके तो वहीं रवींद्र जडेजा ने भी 8 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट निकाले। इसके बाद शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने भी दो-दो विकेट लिए। उमेश यादव को 10 ओवर में 45 रन देने के बावजूद एक भी विकेट नहीं हासिल हुआ ।

विडियो देखने के लिए नीचे दिये हुए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top