ind vs ireland t20 2022: जानिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन और बैटिंग लाइन अप

ind vs ire

ind vs ireland t20 2022: जानिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन और बैटिंग लाइन अप टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा 26 जून से डबलिन में शुरू होने को है इस टूर मे होने वाली 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलेंड भारत की मेजबानी करने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर है। इस सीरीज का पहला मैच 26 जून और लास्ट 28 जून को डबलिन में ही खेला जाएगा। टीम इंडिया की तरफ से इस सीरीज के लिए आईपीएल के विजेता कप्तान हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है उसी वक़्त सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड मे एकमात्र पांचवें टेस्ट मैच की तैयारी मे लगे होंगे। इस छोटे से आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में कई नए खिलाड़ी को मौका मिलने को हैं। आइये अब हम जानते आज कि आयरलैंड के विरुद्ध 26 जून से डबलिन में शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन जो कि मैदान में खेलने उतर सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ( ओपेंन करते हुए दिखेंगे )

इस दौरे मे आयरलैंड के खिलाफ मैच मे टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए बल्लेबाज गायकवाड़ और विकेट कीपर ईशान किशन पारी की ओपेंनिंग करते हुए दिख सकते है । ईशान ने पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हाल ही मे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 206 रन बनाएठोके थे । वहीं दूसरी ओर गायकवाड़ मौके का अवसर का लाभ नहीं उठा पाएँ और पांच मैचों में केवल 96 रन बनाए।

मध्य क्रम मे : सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर/संजू सैमसन

सूर्यकुमार यादव चोटिल होने से पहले सूर्यकुमार अच्छी लय में दिख रहे थे।आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इस बार मुंबई इंडियंस के लिए 309 रन तक बनाए और अपने बल्ले से 3 अर्धशतक जड़े है। सूर्यकुमार यादव के बाद मध्य क्रम में वेंकटेश अय्यर और दिनेश कार्तिक बेटिंग कर सकते हैं। अगर इन दोनों मे अय्यर को मौका नहीं मिलता तो टीम संजू सेमसन को नंबर 3 पर भेज सकती है। वहीं दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के लिए फिनिशर की भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाई। इस सीरीज़ मे अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या (कप्तान) और अक्षर पटेल

पिछले महीने गुजरात टाइटंस ने हार्दिक की कप्तानी में आईपीएल 2022 का खिताब जीता था। हार्दिक पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में चार पारियों में 153.94 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए। आयरलैंड सीरीज में अपना अच्छा प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे। इसके बाद ऑलराउंडर अक्षर पटेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने तीन पारियों में 23 रन बनाए और 8.25 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए।

गेंदबाजी क्रम : युजवेंद्र चहल, आवेश खान, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान)

हर्षल पटेल इस सीरीज में ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए। भुवनेश्वर को अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड अपने नाम किया।

स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, गेंदबाज तेज आवेश खान ने भी अच्छा प्रदर्शन कियाऔर चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने अच्छी वापसी की और 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top