सचिन तेंदुलकर ने चुना आल टाइम आईपीएल प्लेइंग 11, रोहित, धोनी, कोहली को किया बाहर

सचिन तेंदुलकर ने चुना आल टाइम आईपीएल प्लेइंग 11

भारतीय टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने हाल ही मे अपनी बेस्ट आईपीएल 2022 की अपनी बेस्ट इलेवन चुनी है। इस बार का आईपीईएल की ट्रॉफी हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने ने जीता है । सचिन ने बीएचआई अपनी टीम का कप्तान हार्दिक को ही बनाया है। उनकी IPL ड्रीम टीम में एमएस धोनी , रोहित शर्मा विराट कोहली जैसे भारतीय खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। सचिन ने सिर्फ मौजूदा सीजन के आधार पर अपनी टीम चुनी है।

धवन और बटलर को ओपनिंग में जगह

सचिन तेंदुलकर की ड्रीम टीम में IPL 2022 के सबसे सफल ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर और शिखर धवन पारी की शुरूआत करेंगे। धवन ने पंजाब किंग्‍स के तरफ से खेलते हुए इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया, । सचिन तेंदुलकर ने मिडिल ऑर्डर के लिए केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर , लियाम लिविंगस्‍टोन दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी को चुना। इन चारों खिलाड़‍ियों का इस साल आईपीएल सीजन बेहद ही शानदार बीता। लखनऊ की तरफ से राहुल ने खेलते हुए 600 से ज्‍यादा रन बनाए

तेज गेंदबाज मे कोई विदेशी खिलाड़ी नहीं

सचिन तेंदुलकर ने टीम में तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के पास हैं। इसके साथ ही लेग स्पिनर के रूप मे युजवेंद्र चहल और राशिद खान को टीम मे जगह दी है। सचिन ने बताया कि भारतीय क्रिकेट में कई युवा तेज गेंदबाज हैं। उनका प्रदर्शन भी शानदार है, लेकिन बुमराह और शमी जैसे गेंदबाजों की जगह लेने के लिए उन्हें और बेहतर होना होगा।

जानिए क्यों 

सचिन तेंदुलकर की आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 –

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्‍टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

कैसी लगी सचिन तेंदुलकर की आल टाइम आईपीएल प्लेइंग 11

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top