जहां इज्जत नाम की कोई चीज न हो वहां नहीं जाना चाहिए, राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मुझे 3-4 थप्पड़ मारे थे, जानिए वजह

ROSS TELOR

आईपीएल का शुरुआत 2008 में हुआ था। 2008 से लेकर आज तक आईपीएल लीग काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो गया है। इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी देखने को मिलते हैं। आईपीएल जितना ज्यादा प्रसिद्ध है उससे कई गुना इसमें लोगों के बीच में मतभेद देखने को मिलता है। कुछ समय पहले न्यूजीलैंड का खिलाड़ी रॉस टेलर ने आईपीएल से जुड़ी कुछ घटनाओं को लोगों के बीच शेयर करते हैं। इसके बाद कई विवाद भी उत्पन्न होते हैं। आइए जानें…

आईपीएल को लेकर अचानक किए खुलासा

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर ने अपने ऑटो बायोग्राफी के ऊपर एक पुस्तक लांच की है। उस पुस्तक का नाम रॉस टेलर ब्लैक एंड वाइट है। उस पुस्तक में 2011 के आईपीएल के बारे में बताते हुए कहते हैं कि 0 रन पर आउट होने के बाद फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल के मालिक ने हमें पर थप्पड़ लगा दिए थे। आइए विस्तार में समझे।

इन्होंने अपने किताब में लिखा है ‘उस दिन मैच राजस्थान रॉयल और पंजाब इलेवन किंग्स के बीच में था। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैं 0 रन पर आउट हो गया था और हम वो मुकाबला हार गए थे। जिसके बाद मैच खतम होने पर पूरी टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे। शेन वॉर्न के साथ लिज़ हर्ले भी मौजूद थीं।”

उन्होंने अपने पुस्तक के जरिए आगे बताते हैं कि रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, रॉस हमने आपको डक पर ऑउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर नहीं दिए है। जिसके बाद उन्होंने मेरे मुँह पर 3 से 4 थप्पड़ जड़ दिए, और फिर वह हंस रहे थे। हालाँकि थप्पड़ जोरदार नहीं थे परंतु वह नाटकीय-अभिनय भी नही लग रही था। परिस्थितियों के अन्तर्गत मैं इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहता था, परंतु मैं कल्पना नहीं कर सकता था कि यह घटना पेशेवर खेल वातावरण में हो रहा था।”

एक नजर आईपीएल के प्रदर्शन पर

राजस्थान रॉयल के टाइम में रॉस टेलर सिर्फ 2011 तक के सीजन तक रहे। इन्होंने 12 मुकाबले खेले थे जिनमें 181 रन बनाए थे। उसके बाद 2012 के फ्रेंचाइजीयो के द्वारा नीलामी में दिल्ली की टीम ने इन्हें खरीद लिया। इनके पुरे आईपीएल करियर पर नजर डाले तो इन्होंने अब तक 55 मुकाबले खेले हैं, जिनमें इन्होंने तीन अर्धशतक के साथ 1071 रन बनाए है। जिसमें इनकी औसत 25.4 की रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top