भारतीय टीम का हुआ ऐलान, रोहित-विराट बाहर इस खतरनाक गेंदबाज को मिला मौका, देखें 15 सदस्य टीम

rohit kohali

भारतीय  क्रिकेट टीम चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम और के लिए भारतीय टीम का घोषणा कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौपी गई है. भारतीय टीम मे युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी भारतीय टी20 टीम में चुना गया है जबकि रोहित-विराट बाहर हुए है टीम में तीन वर्ष बाद दिनेश कार्तिक की एक बार फिर से वापसी संभव हुई है .इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह व मो. शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है.

विकेट कीपर दिनेश कार्तिक की हुई भारतीय टीम में वापसी, रोहित-विराट बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में आईपीएल मे शानदार खेल दिखा रहे विकेट कीपर दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है. . दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी टी 20 मैच फरवरी 27, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इस साल कार्तिक का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद उम्दा शानदार रहा है. उन्होंने अपनी आईपीएल टीम RCB के लिए मैच फिनिशर की भूमिका को बेहद ही शानदार तरह सेअंदाज से निभाया है. इस वर्ष आईपीएल में अभी तक 14 मैच में 287 रन मे औसत 57.40 से बनाए हैं. इस दौरान स्ट्राइक रेट 191.3 का रहा है. और 9 बार नाबाद भी रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित-विराट बाहर

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान व विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के समय सारिणी 

जहां तक हम सब लोग जान रहे ही होंगे की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जाएगा. वहीं तीसरा मुकाबला 14 जून को और चौथा मुकाबला 17 जून को खेला जाएगा. इस सीरीज का आखिरी मैच 19 जून को बैंगलोर में खेला जायेगा। इस सीरीज के बीतते ही भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी.

क्या आप जानते है 

T20 विश्व कप में जडेजा के चयन पर लगा झटका, उनके जगह पर आया ये धाकड़ आल राउंडर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top