T20 विश्व कप में जडेजा के चयन पर लगा झटका, उनके जगह पर आया ये धाकड़ आल राउंडर

JADEJA

आईपीएल इतिहास में सीएसके एक सफल टीम के नाम पर जानी जाती है। अभी तक उन्होंने 4 बार यह खिताब धोनी की कप्तानी में अपने नाम किया। इस बार माही ने अपनी कैप्टंसी रविंद्र जडेजा को दे दी। रविंद्र जडेजा आठ मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसमें उनकी 2 मैच में जीत और छह मैच में हार हुई जिसके कारण रविंद्र जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, अतः वह कप्तानी पुनः धोनी के पास आ गई।

जडेजा के चयन पर लगा झटका, उनके जगह पर आया ये धाकड़ आल राउंडर

इसी के साथ रविंद्र जडेजा को चोट भी लग गई और इस चोट के कारण दिल्ली के खिलाफ अपनी टीम के आखिरी मैच में खेलने से वह चूक गए और अब बाकी मैचों में भी उन्हें बाहर ही रहना पड़ेगा।वही सीएसके के पास तीन मैच बाकी है। उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए तीनों मैच को जीतना जरूरी है। इसी के साथ उन्हें उम्मीद करनी है कि आरसीबी और आरआर अपने दोनों मैच में हार जाए तभी उन्हें उनके रन रेट के हिसाब से एक मौका और मिल सकता है।

रविंद्र जडेजा को चोट रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ मैच खेलने के समय फील्डिंग करने के दौरान हाथ में चोट लगने के कारण हुई। जिसकी वजह से जडेजा दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की जीत में शामिल नहीं हो सकते।वही शिवम दुबे ने डीसी के खिलाफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर में अपनी जगह बना ली है। सीएसके गुरुवार को पहले ही बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

JADEJA

वही इसके बाद गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स अपने अंतिम मुकाबले में खेलेंगी, वहीं अगर राजस्थान दिल्ली से हार जाती है तो चेन्नई के पास एक पूरा मौका मिलेगा।टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार सीएसके पिछले कई दिनों से इस चोट का आकलन कर रही है लेकिन यह बिल्कुल भी बेहतर नहीं हुआ है।।रिपोर्ट ने अभी कहा कि सी एसके टूर्नामेंट में आगे मौका देकर रविंद्र जडेजा को और जोखिम में नहीं डाल सकते ।

यह जानते हुए कि उनके पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का बहुत कम चांस है तो भी चेन्नई खिलाड़ियों के साथ खतरा नहीं मोल लेगी।वही चोट के अलावा जडेजा का अपना परफॉर्मेंस भी सीएसके के लिए के लिए एक चिंताजनक विषय रहा है । अपने 10 मैचों में उन्होंने अभी तक सिर्फ 116 रन बनाए और 5 विकेट लिए हैं।

यह ब्रेक जडेजा के लिए दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के खिलाफ भारत के घरेलू श्रृंखला उनके लिए वरदान के रूप में काम कर सकती है,। तभी उनका चयन इंग्लैंड दौरे में होने की संभावना है।वही आई पी एल 2022 में उनका खराब प्रदर्शन इस साल के अंत में होने वाले भारत के t20 विश्व कप टीम में उनके चयन पर सवालिया चिन्ह लगा दिया है।

इसे भी देंखे

UAE ने बनाये 50 ओवर में 510 रन, उसके बाद 434 रन से इस मैच को भी जित लिया, देखे नया रिकॉर्ड I

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top