पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान इस दिग्गज खिलाड़ी को बर्बाद कर देंगे रोहित-शर्मा

IND VS WIN

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया जाना है । इसके लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा लगातार अपने टीम मे प्लेइंग 11 में परिवर्तन कर रहे हैं। इसी बदलाव के क्रम में टीम इंडिया की ओपनिंग बल्लेबाजी को कई बार परिवर्तित किया गया है । कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपन करते हुए एक साल के भीतर ही अब तक 7 से ज्यादा साथी बल्लेबाज दिखाई दिए । इस लिस्ट में अभी ताजा नाम जुड़ा है स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव का। लेकिन पूर्व क्रिकेटर दिग्गज खिलाड़ी श्रीकांत का मानना है कि रोहित शर्मा की यह रणनीति सूर्यकुमार यादव के कैरियर को तबाह कर देगी।

श्रेयस को ड्रॉप करो और ईशान किशन को टीम में जगह दो

फैन कोड पर बात करते हुए क्रिस श्रीकांत ने कहा: “सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी क्रम में नंबर 4 पर एक शानदार खिलाड़ी हैं। उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। तो फिर आप उससे ओपनिंग क्यों कराना चाहते हैं? अगर आपको एक नया सलामी बल्लेबाज चाहिए, तो श्रेयस अय्यर को टीम से ड्रॉप करो और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह दो।

मैं बहुत सरल चीज समझाने की कोशिश कर रहा हूं, कृपया आप सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार क्रिकेटर को बर्बाद मत करो। वह आगे एक-दो और असफलताओं के बाद अपना आत्मविश्वास खो देगा, और क्रिकेट का सारा खेल तो आत्मविश्वास पर ही टिका है। ऐसा न हो कि भारत को अपने इस फैसले पर पछताना पड़े।”

श्रीकांत से पहले पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी रोहित शर्मा की इस रणनीति को गलत ठहराया था । उन्होने बोला था कि मैं बिल्कुल नहीं समझ पा रहा हूं कि बराबर ओपनर क्यों बदले जा रहे है जबकि वर्ल्ड कप नजदीक है। अगर पंत से पहले ओपेंनिंग करवाया गया तो लेकिन उन्हें दो मैच के बाद ही नहीं बदलना चाहिए था , उन्हे और भी मौका देना चाहिए था आपको बता दें तो सूर्य कुमार यादव भी वेस्टइंडीज के विरुद्ध चल रही टी-20 मुकाबले में 2 बार ओपन कर चुके हैं जिनमें उनके बल्ले से पहले मैच मे 16 गेंदों में 24 रन और दूसरे मैच में छह गेंदों में केवल 11 रन ही बना पाये थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top