जल्द ही होगी बुमराह और बाबर आजम की टक्कर, जल्द ही भिड़ेगी इंडिया और पाकिस्तान

ind vs pakistan

आज यानी 2 अगस्त को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने टूर्नामेंट के शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया है।इस मेगा इवेंट का आयोजन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। एशिया कप का यह 15वां संस्करण हैं, जिसका पहला मैच 27 अगस्त को होगा और फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एशिया कप का शेड्यूल अपने ट्विटर पर शेयर किया है। पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में होगा। टूर्नामेंट के दस मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और तीन मैच शारजाह में खेले जाएंगे।

ind vs pakistan

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में होगा

एशिया कप 2022 मुख्य तौर से 6 टीमों के बीच खेला जाएगा, जिसके लिए भारत, पाकिस्तान, बांगलादेश, अफगानिस्तान और मेजबान श्रीलंका टीमें निर्धारित है। शेष 1 स्थान के लिए संयुक्त अरब अमीरात(UAE), कुवैत, हॉंगकाँग और सिंगापुर की टीम 20 अगस्त से शुरू होने वाले क्वालीफायर राउंड के जरिए अपनी जगह बनाएगी।भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में होगा

एशिया कप में सबसे कामयाब है टीम इंडिया

एशिया कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन जबर्दस्त है. भारतीय टीम 7 बार एशिया कप जीत चुकी है. जबकि पाकिस्तान ने दो ही बार एशिया कप जीता है. पाकिस्तान ने आखिरी बार एशिया कप 2012 में जीता था. श्रीलंका ने चार बार इस टूर्नामेंट को जीता है.आईसीसी टूर्नामेंट्स की तरह एशिया कप में भी भारतीय टीम पाकिस्तान पर भारी है. एशिया कप के वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को पस्त किया है. टी20 फॉर्मेट की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ उसने एक मैच खेला और उसमें टीम इंडिया को जीत मिली. जबकि वनडे फॉर्मेट में भारत ने 13 में से 7 मैच जीते. यूएई की धरती पर एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 4 में से 3 मैचों में शिकस्त दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top