रोहित ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड सबसे तेज 1000 टी-20 रन बनाने वाले कप्तान बने

rohit break kohli record

जहां तक हम सब लोग जान रहे हैं कि पहले टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने कहा एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया हम आपको बता दें की भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने बल्लेबाजी से एक ऐसा कारनामा किया है कि अब हर तरफ इसकी चर्चा सोशल मिडिया पर काफी छाई हुई है  दरअसल काफी समय के बाद कोरोना से ठीक होकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया में वापस लौटे हैं जिन्होंने भले ही इस मैच में केवल 24 रनों की छोटी पारी खेली हो लेकिन इसके बावजूद भी वह एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हुए हैं जहां रोहित शर्मा ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

24 रन की ही पारी खेल बनाया अनोखा रिकॉर्ड 

हाल ही में रिकवर हुए रोहित शर्मा ने आते ही कई अनोखे रिकार्ड बनाये। जिसमें उन्होंने लगातार 13 मैच जितने का विश्व रिकार्ड भी बनाया है। यही नहीं बल्कि इंडिया के रन मशीन कहे जाने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी अनोखा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हम आपको बता दें कि सबसे कम पारियों में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 1000 रन पूरे किए यह एक अनोखा रिकॉर्ड है।

हम आपको बता दें की विराट कोहली ने 30 पारियों में 1000 रन बनाए थे वही हिटमैन ने अपने 1000 रन मात्र 29 पारियों में बना कर यह उपलब्धि हासिल कर ली। और पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. अब तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 125 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 3313 रन है.


आपको रोहित शर्मा की कप्तानी कैसी लगती है हमें कमेंट के माध्यम से अवश्य बताएं? अपना सुझाव साझा करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top