रोहित है कोरोना पॉज़िटिव तो ओपनिंग और कौन करेगा कप्तानी, फैंस ने दिया करारा जवाब

ROHIT SHARMA

एजबेस्टन टेस्ट से करीब दो दिन पहले बड़ी खबर सामने आई है।कोरोना की वजह से रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में टेस्ट टीम के नए कप्तान की घोषणा कर दी गई है। BCCI ने इस मैच के लिए बुमराह को कप्तान बनाया है। सूत्रों के मुताबिक इस बात की जानकारी बुमराह को दे दी गई है। इससे पहले फैन्स अनुमान लगा रहे थे कि ऋषभ पंत को कप्तान बनाया जा सकता है। ये मैच भारत-इंग्लैंड के बीच 2021 में हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ आखिरी मुकाबला है, जो कोरोना की वजह से नहीं हो सका था।

आपको बता दें कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान ही रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए थे।लेकिन तभी से वह पूरी तरह फिट नहीं सके हैं। इस कारण से टीम इंडिया नए कप्तान बुमराह के कप्तानी में मैदान पर उतर सकती है। पीटीआई के मुताबिक, रोहित की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दुबारा फिर से पॉजिटिव आई है। ऐसे मे रोहित शर्मा अब भी आइसोलेशन में हैं। केएल राहुल की अनुपस्थिति मे में बुमराह का कप्तान बनना तय है। इस प्रकार से बुमराह वह टेस्ट में भारत की कप्तानी करने वाले 36वें क्रिकेटर होंगे।

एक जुलाई से खेला जाएगा टेस्ट मैच

एक जुलाई से इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच यह एकमात्र पांचवां टेस्ट मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा. इसके टेस्ट मैच के बाद यदि रोहित शर्मा ठीक हो जाते है तो उनकी कप्तानी में ही इस दौरे मे बाकी तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी . फिलहाल अभी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी गई है. जबकि वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम को घोषित करना अभी बाकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top