Ind vs Ire: मात्र 4 से रोमांचक मैच हारने के बाद आग बबूला हुए आयरिश कप्तान एंड्रयू, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

cricket

भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को 4 रन से हराकर इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है । इस मैच मे दीपक हुड्डा के शानदार शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के विस्फोटक 77 रन के कारण ही भारत ने 225 रन का विशाल सा स्कोर बनाया। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम पूरे 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी। इस रोमांचक मैच के लास्ट ओवर में आयरलैंड को जीतने 17 रन की जरूरत थी। लेकिन तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इसमें 12 रन ही दिए।

इस मैच को आयरलैंड की टीम भले ही मैच हार गई लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गजब का आत्म विश्वास दिखाया। पूरे मैच में आयरलैंड टीम विशाल सा लक्ष्य होने के बावजूद अंत तक मैच मे जीवित रही। आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ भरपूर रन जुटाए लेकिन आज गेंदबाज खास दबाव में नहीं दिखे क्योंकि उनके पास स्कोरबोर्ड पर आज काफी रन थे । टीम के कप्तान एंडी बलबिर्नी ने 60, हैरी टेक्टर ने टीम 39 और जॉर्ज डॉकरेल ने 34 रन की शानदार आतिशी पारी खेली। टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लिया।

जो करना चाहते थे वो कर दिखाया

आयरलैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की. स्टर्लिंग और एंड्रयू बलबर्लिन ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी. आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बलबिरनी ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि हम जो करना चाहते थे। हमने वहीं दिखाया था। “हम सभी ने बल्ले से काफी अच्छा किया। हम जो सिद्ध करना चाहते थे और हमने वही प्रूफ कर दिया । हमारी टीम ने पावरप्ले का इस्तेमाल करना चाहते थे और पॉल ने शानदार प्रदर्शन भी किया। आयरलैंड टी20 क्रिकेट काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top