जीत, जीत, जीत, लगातार 13 जीत के साथ रोहित ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, जानिए इसके पहले था किसके नाम

rohit

गुरुवार को भारत ने पहले टी20 में साउथैम्प्टन में इंग्लैंड को 50 रन परास्त कर दिया है । ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या ने बैट से शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी, जिससे इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इससे पहले टेस्ट में मिली हार पराजय के बाद इस मैच मे रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की लगातार 13वीं जीत है। इस तरीके से टी-20 इंटरनेशनल ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं।

रोहित ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड 

अफगानिस्तान के अशगर अफगान के रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने को पछाड़ दिया । दोनों के नाम इस मैच के पहले 12-12 जीत थीं। अफगानिस्तान के अशगर अने भी लगातार 11 मुकाबले जीते थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब इनसे आगे निकल गए हैं। यह रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद , जबकि सीरीज को भी भारत की झोली में डालने की कोशिश करेंगे।

अगर कल हुए पहले टी 20 मैच की बात करें तो भारत ने हार्दिक पाण्ड्या के करियर के पहले अर्धशतक की सहायता से आठ विकेट पर 198 रन बनाए। इस विशाल स्कोर मे सूर्यकुमार यादव (39) अक्षर पटेल (17) रन उपयोगी पारी खेलकर उनका साथ दिया । इससे पहले दीपक हुड्डा (33) सूर्यकुमार के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन और मोईन अली ने किफ़ायती गेंदबाजी करते हुए दो- दो विकेट अपने नाम हासिल किए।

हार्दिक की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, पहले पचासा बाद में झटका 4 विकेट, देखें फुल हाईलाइट वीडियो

जवाब मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में हार्दिक पंडया के के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी व चार विकेट दिया इंग्लैंड की कमर तोड़ चार विकेट । केवल मोईन अली (36) और हैरी ब्रूक (28) की साहसिक पारियों के बावजूद 19.3 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई। इस मैच मे पहली बार पदार्पण कर रहे अर्शदीप सिंह (18 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (32 रन देकर दो विकेट) ने गेंदबाजी मे हार्दिक पांडया का अच्छा साथ निभाते हुए दो-दो विकेट चटकाए। इस मैच मे इंडिया का सबसे कमजोर पक्ष उनका क्षेत्र रक्षण रहा । भारतीय टीम ने कम से कम पांच कैच टपकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top