जब हुए चोटिल तब मुंबई ने छोड़ा साथ, जब किया वापसी दिलाई आईपीएल ट्रॉफी, अब दिख रहा है भारतीय कप्तान

hardik pandya

पिछले वर्ष ही ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप में सभी की ओर से आलोचना झेलना पड़ा था . टूर्नामेंट के पहले ही राउंड से टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी . वर्ल्ड कप मे हार्दिक पंड्या पूरी तरह स्वस्थ भी नहीं थे. इस वजह से बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी वे कुछ खास नहीं कर पाये । फिर इसके बाद चोट के चलते लगातार टीम इंडिया से बाहर रहे. पहली बार अपनी नयी टीम गुजरात के साथ आईपीएल 2022 में वह वर्ल्ड कप के बाद मैदान मे उतरे. इस बार तो एक कप्तान होने के नाते पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन भी बनाया.लगातार इसके बाद से बहुत सी सीरीज मे उनके प्रदर्शन में लगातार निखार आता जा रहा है. अभी कल ही गुरूरवार इंग्लैंड के विरुद्धखिलाफ पहले टी20 में हाफ सेंचुरी लगाने के अलावा 4 विकेट भी इंग्लैंड के झटके लिए . आयरलैंड के विरुद्ध इससे पहले टी20 सीरीज में हार्दिक पाण्ड्या बतौर कप्तान टीम को 2-0 से जीत दिलाई थी.

MI ने साथ छोड़ा, वापसी पर आईपीएल चैम्पियन बने यह है अगला भारतीय कप्तान

हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. इसी वर्ष टी20 वर्ल्ड कप के मैच मे अक्टूबर-नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने को हैं. इंग्लैंड की तेज और उछाल भरी पिच पर हार्दिक पंड्या का रोल अहम होने वाला है . इस वर्ष आईपीएल 2022 मे पंड्या ने 15 मैच में 44 की औसत से गुजरात की ओर से सबसे अधिक 487 रन बनाए. 4 अर्धशतक लगाया. स्ट्राइक रेट 131 का रहा. वहीं गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट झटके. आईपीएल फाइनल 2022 में ही उन्होंने 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

हार्दिक की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, पहले पचासा बाद में झटका 4 विकेट, देखें फुल हाईलाइट वीडियो

उनका ओवरऑल टी20 में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. वे 198 मैच में 30 की औसत से 3489 रन बना चुके हैं. 13 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 141 का है. इसके अलावा 28 की औसत से 123 विकेट भी ले चुके हैं. 33 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. वे टीम इंडिया की ओर से 11 टेस्ट और 63 वनडे मुकाबले भी खेल चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top