हार्दिक की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, पहले पचासा बाद में झटका 4 विकेट, देखें फुल हाईलाइट वीडियो

ind vs eng first t20

गुजरात टीम के कॅप्टन हार्दिक पांड्या का फॉर्म लगातार जारी है उन्होंने आईपीएल के फॉर्म को भुलाया नहीं और पहले टी 20 में इतिहास रच दिया है हम आपको बता दें की हार्दिक एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 50 प्लस रन स्कोर करने वाले और चार विकेट झटकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। इस जीत के साथ टीम इंडिया टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

रोहित ने जिताया लगातार 13 मैच 

रोहित शर्मा लगातार 13 टी-20 जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। टीम इंडिया ने एजबेस्टन में खेले गए 5 वे टेस्ट में हार का बदला भी लिया। इस मैच में आपको हम बता दें की हार्दिक पांड्या एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 50 के पार रन स्कोर करने वाले और चार विकेट झटकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है। और बात करें पुरे विश्व में तो ड्वेन ब्रावो का सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने के नाम में आता है जिसमे उन्होंने 66 रन और चार विकेट झटके थे।

रोहित के आते ही फॉर्म में दिखी टीम इंडिया 

टेस्ट में हारने के बाद रोहित ने पलटवार किया है इस जीत के साथ टीम इंडिया टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। रोहित लगातार 13 टी-20 जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। टीम इंडिया ने एजबेस्टन टेस्ट में हार का बदला भी लिया।

बर्मिंघम में खेला जायेगा दूसरा मैच विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की होगी वापसी 

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा। दूसरे टी-20 में भारतीय सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत इस मैच में वापसी करेंगे।

भारत ने बल्लेबाजी में दिखाया दम मध्यक्रम ने दिखाया जलवा 

रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत को 29 के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 14 गेंदों पर पांच चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके कुछ ही देर बाद बाद ईशान किशन भी 10 गेंदों पर आठ रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों को पार्ट टाइम स्पिनर मोईन अली ने पवेलियन भेजा। इसके बाद दीपक हुड्डा ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। हालांकि, वह 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए। मगर उसके बाद सूर्य कुमार यादव 19 बाल 39 रन और हार्दिक पांड्या 33 बॉल 51 रन के बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बनाये।
गेंदबाजों ने दिखाया दम 
गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया पहले ही ओवर में ही इंग्लैंड की कमर तोड़ दी जब कॅप्टन बटलर को घातक इनस्विंगर मर के क्लीन बोल्ड कर दिया और बटलर भौचक्के रह गए और इसी शानदार प्रदर्शन को दखते हुए हार्दिक पांड्या ने भी गेंदबाजी में आकर बवाल मचा दिए और चार विकेट ले के इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिए इसके अलावा अर्शदीप और चहल भी 2 – 2 विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top