कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने लगा डाली रिकार्डों की झड़ी, इंडिया ने किया क्लीन स्वीप

rohit ayyer

जब से कप्तान रोहित शर्मा बने हुए हैं तब से लगातार टीम इंडिया जीत ही रही है बात करें रोहित शर्मा तो इन दिनों कप्तानी में बहुत ही अच्छा तालमेल देखने को मिला है रोहित शर्मा लगातार 12 मैच T20 जीतकर अफगानिस्तान टीम की बराबरी कर ली है इससे पहले रोहित शर्मा 11 मैच लगातार जीते थे.

अय्यर ने फिर मचाया धमाल.

श्रेयस अय्यर एक ऐसा नाम जोकि आज ऐसा रिकॉर्ड बना दिए जो अभी तक किसी ने नहीं बना पाया था यहां तक कि विराट कोहली भी तीन मैचों की सीरीज में 205 रन के ऊपर बनाने वाले बल्लेबाज बने श्रेयस अय्यर यही नहीं बल्कि तीनों मैचों में वह नाबाद रहे यह भी एक अनोखा रिकॉर्ड है की तीन मैचों की सीरीज में बिना आउट हुए 3 अर्धशतकीय पारी खेली ऐसा करने वाले केवल विराट कोहली थे और उन को पीछे छोड़ श्रेयस अय्यर आगे निकल चले.

मेहमान हुए क्लीन स्वीप.

श्रीलंका की टीम टी20 मैचों में 3-0 से हार कर सीरीज गवा दी है वहीं भारत ने क्लीन स्वीप कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर ली है हम बता दे आपको की श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया पहले ही हो बने गुणतालिका को चलता किए मोहम्मद सिराज जिन्होंने अपना खाता भी नहीं खुल पाया इंडिया के तरफ से दो विकेट आवेश खान, तथा 1 विकेट रवि बिश्नोई, 1 विकेट हषर्ल पटेल और 1 विकेट मोहम्मद सिराज के नाम रहा। वही श्री लंका के कॅप्टन दसुन सनका ने 74 रन की आकर्षक पारी खेली।

अय्यर ने मचाया धमाल

भारत के तरफ से लगातार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर का जलवा आज भी थमा नहीं उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रनो की पारी खेली इस सीरीज में उनका यह तीसरा पचासा था और इसके बाद रविंद्र जडेजा ने भी 22 रनो की शानदार पारी खेली। श्री लंका के तरफ से लाहिरू कुमारा ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए और एक विकेट सी करुणातने और एक दुस्मनता चमीरा ने विकेट लिए अंततः भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।

रोहित ने बनाया रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने लगातार सीरीज जितने के साथ साथ 12 मैच लगातार जित के विश्व रिकॉर्ड के सूचि में अपना नाम दाखिल कर लिया है हलाकि अभी अफगानिस्तान की टीम भी लगातार 12 मुकाबले जीती है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top