रोहित शर्मा सोचते ही रह गए, इस खिलाडी ने जड़ दिया ONE DAY में तिहरा शतक

rohit

ऑस्ट्रेलियाई नेत्रहीन क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीफन नीरो ने इतिहास रच दिया है। मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में स्टीफन ने तिहरा शतक जड़ दिया। नेत्रहीन क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। 40 ओवर के मैच में टीम ने 541 रन बनाए। वहीं, वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का तिहरा शतक जड़ने का सपना अब सपना ही रह गया। उनके नाम वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है।

ऑस्ट्रेलिया के नेत्रहीन खिलाड़ी ने लगाया तिहरा शतक

ऑस्ट्रेलियाई नेत्रहीन क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज स्टीफन नीरो ने मंगलवार को यह ऐतिहासिक पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में स्टीफन नीरो ने तिहरा शतक लगाकर हर किसी को चौंका दिया है। न्यूजीलैंड के विरुद्ध 3 मैचों की वनडे सीरीज के अपने पहले ही मैच में नीरो ने 140 गेंदों पर 309 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस रेकॉर्ड तोड़ इनिंग में उन्होंने 49 चौके और एक छक्का लगाया। आपको बता दें कि, नेत्रहीन क्रिकेट के वर्ल्ड हिस्ट्री मे सबसे बड़ा किसी भी प्लेयर का व्यक्तिगत स्कोर है। स्टीफन के इस पारी से पहले पाकिस्तान के मसूद जान ने भी सन 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार 262 रन बनाए थे। ये मुकाबला भारत में खेला गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 541 रन

स्टीफन नीरो की इस मैराथन पारी के कारण ही ऑस्ट्रेलिया ने वन डे मैच के 40 ओवर में 542 रन बनाए. इतने बड़े विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम इस मुकाबले में दम तोड़ती नजर आई. न्यूजीलैंड की टीम केवल 272 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया के नीरो के अलावा माइकल जैनिस ने भी 58 रनका महत्त्वपूर्ण योगदान दिया . दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए रेकॉर्ड तोड़ 266 रन की साझेदारी की.

इस शानदार पारी का विडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top