Rishabh Pant ने इस अंग्रेज गेंदबाज से एक ओवर में लिया पूरी सीरीज का बदला

PANT VS VILLEY

भारत ने इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज 2-1 से जीत कर अपने नाम कर लिया है । टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाकर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम कर लिया । भारतीय टीम की तरफ से Rishabh Pant ने कमाल का खेल दिखाया और इंग्लैंड के विरुद्ध पहले दो वनडे मैच में बुरी तरह फ्लॉप हो जाने के बाद तीसरे मैच में उन्होंने जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया। सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच मे तूफानी शतक लगाकर भारतीय टीम को इस सीरीज मे जीत दिलाई।

गेंदबाज के एक ओवर मे पड़े लगातार पाँच चौके

ऋसभ पंत ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली को एक ओवर मे 5 चौके जड़कर 20 रन बनाए । इंग्लैंड की तरफ से 42वां ओवर डेविड विली ने किया था। इस ओवर में ऋषभ पंत ने तूफानी बैटिंगकर लगाता 5 गेंदों पर पांच चौके लगाकर सब को आश्चचर्या चकित कर दिया । इस ओवर मे मैदान के चारो तरफ चौके लगाए। इस तरह से डेविड विली की कुटाई देख कर मैदान में खुशी के मारे दर्शक झूमते रहे । इस ओवर के छठे गेंद पर भी सभी दर्शकों को लगा कि ऋषभ पंत चौंका या छक्का मारकर मैच को खत्म करेंगे लेकिन लास्ट बॉल पर केवल 1 रन लिया

Rishabh Pant ने खेला ताबड़ तोड़ इनिंग 

आपको बता दें वनडे क्रिकेट में विकेट कीपर ऋषभ पंत का यह पहला सेंचुरी है उन्होंने केवल 113 गेंद पर 125 रन की पारी खेली जिसमें 16 चौके और 2 बड़े छक्के शामिल थे । वह टीम इंडिया के मैच विजेता खिलाड़ी के रूप मे उभरे है । हार्दिक पांड्या ने भी फाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ 71 रन बनाए. इसके साथ उन्होंने पहले गेंदबाजी मे चार विकेट भी हासिल किए. वहीं, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी मे इस सीरीज अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने पहले वनडे मैच में 6 विकेट हासिल किए थे.

विडियो देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top