बेन स्‍टोक्‍स ने क्रिकेट जगत को किया हैरान, वनडे क्रिकेट से की संन्‍यास की घोषणा

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को संन्यास कर दिया है अब इस मंगलवार को होने वाले साउथ अफ्रीका के वनडे मैच उनका यह आखिरी मुकाबला होगा। बेन स्टोक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के द्वारा इस पोस्ट की जानकारी अपने सभी क्रिकेट फैंस को दिया । वनडे से संन्यास लेने के बारे मे बेन स्टोक्स ने बताया कि मैं मंगलवार को इंग्लैंड के लिए वनडे में अपना आखिरी मैच खेलूंगा। मैंने अभी केवल वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला लेना बहुत ही मुश्किल कठिन था । अपने साथियों के साथ मैंने हर मिनट क्रिकेट आनंद मे लिया ।

बेन स्‍टोक्‍स 2011 में आयर लेंड के खिलाफ डेब्यू मैच खेला

स्टोक ने आगे बताया कि वह वनडे फॉर्मेट में वह अपना 100% क्रिकेट नहीं दे पा रहे थे । क्रिकेट की बिजी शेड्यूल के कारण वह तीनों फॉर्मेट खेलने में भी असमर्थ है । बेन स्टोक ने सन 2011 में आयरलेंड के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था । वह अपने वनडे करियर में 104 मैच में 39 की औसत से 2919 रन बनाए, इनमें तीन शतक और 21 हाफ सेंचुरी भी है । उनका बेस्ट स्कोर 102 रन का रहा है। इसके अतिरिक्त वन डे गेंदबाजी में भी उन्होंने 74 विकेट लिए हैं जिसमें से 61 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

आपको बता दें कि बेन ने इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप जिताने बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी। वह फाइनल मैच में इंग्लैंड की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। हाल ही में भारत के विरुद्ध हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था उन्होंने तीन मैचों में केवल 48 रन ही बना पाए थे।

बेन स्‍टोक्‍स ने कहा, ‘मैं जोस बटलर, मैथ्‍यू मोट, खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ को आगे सफल होने की शुभकामनाएं देता हूं। मैंने अब तक जो 104 वनडे खेले, उन सभी से प्‍यार है। मुझे एक मैच और खेलने को मिलेगा और यह शानदार एहसास है कि मैं अपना आखिरी वनडे अपने होमग्राउंड डरहम में खेलूंगा। हमेशा की तरह इंग्‍लैंड के फैंस वहां मेरे लिए होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top