पंत की बाहबाहि में अंग्रेजी कप्तान ने बांधा तारीफों का पुल- देखें वीडियो

JOSE BUTLER

रविवार 28 जुलाई ऋसभ पंत ने तीसरे वनडे में शानदार तूफानी शतक जड़कर भारतीय टीम को मैनचेस्टर में यादगार जीत दिलवाई है । जब वह 18 रन बना कर खेल रहे में थे तभी उन्हें एक बहुत बड़ा जीवनदान इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर द्वारा मिला था । मैच खत्म होने के बाद जब इंग्लैंड के कप्तान बटलर से एक पत्रकार ने जेबी ऋषभ पंत के बारे में सवाल किया तो बटलर ने स्पष्ट कहा कि अगर ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज को मैच मे अगर आप दूसरा मौका देंगे तो वह जरूर अपनी बैटिंग से आपको नुकसान पहुंचाएगा

jose butler

जॉस बटलर ने आगे विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए बोला की विश्व के वह सबसे बहादुर प्लेयर मे से एक है और किसी भी कप्तान को उनके खिलाफ प्लान बनाना आसान काम नहीं है । बटलर ने पत्रकार का हर प्रश्न सुना और बहुत ही शांति से हर सवाल का जवाब दिया। पत्रकार ने बटलर से एक और सवाल किया और पूछा ऋषभ पंत का खेलने का अंदाज अन्य खिलाड़ी से क्या अलग करती है इस प्रश्न का जवाब देते हुए बटलर ने बोला की ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को बैटिंग करते देखना हर किसी को अच्छा लगता है। वह क्रिकेट के किसी फॉर्मेंट में अपना शानदार खेल दिखा सकता है । वह अपनी मानसिकता से किसी दूसरे बैट्समैन के अलग अंदाज से अपना खेल जारी रखते हैं । उनके खेलने का बैखोफ तरीका ही उनको सबसे अलग रखता है।

आपको बता दें कि फाइनल मैच पंत के शानदार शतक लगाने के कारण भारत ने 8 साल बाद इंग्लैंड में कोई वन डे सीरीज जीती है । उन्होंने तेज गेंदबाज डेविड विली को एक ओवर मे लगातार पांच चौके मारकर 20 रन बना डाला । टीम इंडिया 260 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार 125 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में पंत ने 16 चौके और 2 छक्के लगाया। इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक ने बल्लेबाजी में भी कमाल किया । पंड्या ने 55 गेंद पर 71 रन बनाए रोहित शर्मा 17 शिखर धवन एक विराट कोहली 17 सूर्यकुमार यादव 16 और रविंद्र जडेजा ने 7 रन बनाए ।

विडियो देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top