क्रिकेट में खुला काला राज, T20 वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए जानबूझ कर कराया गया चोटिल

टी-20 वर्ल्ड कप

एशिया कप समाप्त होने के बाद टीम इंडिया को कुछ मैचों के बाद टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है। वर्तमान समय में टीम इंडिया को एक अजीब परेशानी हो रही है कि टीम की स्क्वाड कैसे बने। इसी बीच एक जानकारी सामने आ रही है कि टीम इंडिया का यह आलराउंडर टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगा। लेकिन इसी के साथ एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस खिलाड़ी को जानबूझकर चोटिल किया गया है।

यह खिलाड़ी स्क्वाड में नजर नहीं आएगा।

टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वर्तमान समय में चोटिल के कारण टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।
यह सूचना टीम इंडिया के लिए काफी खराब है। रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है। हाल ही में उनके घुटने का ऑपरेशन सफल हुआ। इन सब की जानकारी जडेजा इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए देते हैं। ऑपरेशन सफल हो जाने के बाद इन्होंने बीसीसीआई फैंस और ट्रीटमेंट करने वाले को शुक्रिया अदा कहते हैं। यह शत-प्रतिशत कहना सही नहीं है कि रविंद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

इसे इंजरी के कारण रविंद्र जडेजा एशिया कप से बाहर है। आपको बता दें प्रैक्टिस के दौरान इनके दाएं घुटने में चोट लगी थी। लेकिन अब इनका ऑपरेशन सफल हुआ इन्होंने फोटो के जरिए कहा है कि मैं जल्द ही मैदान पर लौटूंगा।

रवींद्र जडेजा ने छवि के कैप्शन में लिखा है कि, ‘सर्जरी सफल रही. बहुत से लोग ने सपोर्ट किया जिसके लिए धन्यवाद देता हूं। इसमें बीसीसीआई, मेरे ट्रीटमेंट, सपोर्ट स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और फैन्स शामिल है। मैं जल्द ही अपना रिहैब शुरू करूंगा और जितनी जल्दी हो सके क्रिकेट फील्ड में वापस आने की कोशिश करूंगा। शुभकामनाओं के लिए आप सब को दिल से धन्यवाद।

क्या टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर रहेंगे रविंद्र जडेजा

सर्जरी के बाद ऐसा लग रहा है कि रवींद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप के हिस्से में नहीं रहेंगे। क्योंकि सर्जरी को ठीक होने में थोड़ा समय लगता है। और कुछ महीने बाद टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा। एंटीरियर क्रुसिएट लिगामेंट (SAL) अगर है तो इनको ठीक होने में लगभग 6 महीने का समय लगेगा। जो टीम इंडिया के लिए काफी बुरी खबर है।

राहुल द्रविड़ जडेजा के बारे में कहते हैं,’रवींद्र जडेजा के घुटने में चोट लगी है और वह एशिया कप से बाहर हैं. विश्व कप के लिए अभी भी समय है इसलिए हम उन्हें इससे बाहर नहीं मान सकते. वह मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. जब तक हमारे पास इसके बारे में बहुत स्पष्ट तस्वीर नहीं आती है, तब तक उसे बाहर मानना या उस बारे बहुत अधिक टिप्पणी करना उचित नहीं होगा’।

आपको क्या लगता है रविंद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप के टीम इंडिया स्क्वाड में नजर आएंगे। कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top